नितिन गडकरी ने हिमाचल को दी 4,000 करोड़ की सौगात…

 ; 15 राष्ट्रीय राजमार्ग और 1 रोपवे परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

अगले एक वर्ष में एक लाख करोड़ रुपये से हिमाचल की सड़कों का निर्माण कार्य होगा पूरा 

हमीरपुर से बिलासपुर सड़क भी फ़ोर लेन होगा

हिमाचल का पहला रिंग रोड हमीरपुर में होगा

अनुराग बोले-हिमाचल में 4000रूपये करोड़ सड़क परियोजनाओं के लिए मोदी की गारंटी

 हिमाचल: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हिमाचल दौरे पर हमीरपुर पहुंचे। जहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें हिमाचली टोपी पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान गडकरी ने हमीरपुर के पुलिस लाइन दोसडका ग्राउंड में उन्होंने 4 हजार करोड़ रूपये  की सड़कों का शिलान्यास कियाइस मौके पर हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ी मौजूद रहेवहीं, इस कार्यक्रम के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी कर्नाटक से वर्चुअली जुड़े और जनता को संबोधित किया।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हिमाचल प्रदेश में 15000 करोड़ रूपये की लागत से 45 किमी लंबाई की 32 टनलों का निर्माण किया जा रहा है। देश में टनल निर्माण में हिमाचल को प्राथमिकता दी गई है। मनाली से लेह लद्दाख के बीच 20 हजार करोड़ रूपये की लागत से सात टनल बनाई जा रही हैश्रीनगर से जम्मू तक 18 टनल अगले तीन महीनों में पूरी बनाई जा सकेगी तो दिल्ली कटड़ा एक्सप्रेस हाईवे से जुडेंगे। जिससे श्रीनगर से दिल्ली में आठ घंटे में पहुंच सकेंगे और कटड़ा से दिल्ली छह घंटे में सफर तय हो जाएगा। अमृतसर से दिल्ली मात्र चार घंटे में पहुंचेंगे और दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में लोग पहुंच सकेंगे. मनाली से कन्याकुमारी तक का सफर अब पूरा होगा।

गडकरी ने कहा हिमाचल प्रदेश में रोपवे बनाने के लिए तेजी लाई गई है। रोपवे बनने से प्रदेश को लाभ होगा. दियोटसिद्व से बरेछेटू से कैलूसिद्व मंदिर के लिए रोपवे बनाया जाएगा तो कुल्लू से घटासनी और लाहौल स्पीति से केलांग तक रोपवे बनाया जाएगा। हमीरपुर के दोसड़का में गडकरी ने लगभग 4000 करोड़ रुपए के सड़क और पुल प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास किया

 इस दौरान गडकरी ने शिमला, बिलासपुर और कांगड़ा के सड़क को प्राथमिक सर्वे के बाद फोरलेन बनाने की घोषणा की। अभी यह सड़क बीच बीच में टू लेन और कुछ स्थानों पर फोरलेन बन रही है. गडकरी ने शिमला से कांगड़ा तक इसे फोरलेन बनाने का ऐलान किया और हमीरपुर में बाईपास को फोरलेन बनाने की घोषणा की। उन्होंने दावा किया कि साल 2024 जब समाप्त होगा, तब तक हिमाचल में एक लाख करोड़ रुपए के काम पूरे हो चुके होंगे या कुछ काम शुरू होंगे और कुछ चल रहे होंगे।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का हिमाचल की मदद के लिए आभार जतायाविक्रमादित्य सिंह ने कहा मैं दलगत राजनीति उठकर हिमाचल प्रदेश को आगे ले जाने के लिए काम करूंगा। विकास के राह पर चलकर प्रदेश का हित करना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। दिल्ली में भी मुलाकात के दौरान प्रदेश के लिए रुके हुए कार्यों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया है।

केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर में 4,000 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग और 1 रोपवे परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा हिमाचल प्रदेश एक पहाड़ी राज्य है और सड़कें यहाँ यातायात का मुख्य साधन हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सदा ही हिमाचल को अपना दूसरा घर माना है और देवभूमि को सौग़ातें देने में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी है। यह अपार हर्ष का विषय है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा जी की गरिमायी उपस्थिति में  माननीय नितिन गड़करी के कर कमलों से आज मेरे हमीरपुर में 4,000 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग और 1 रोपवे परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास हुआ है। कनेक्टिविटी से जुड़ी यह सौग़ातें हिमाचल प्रदेश को प्रगति पथ पर और गति से आगे बढ़ने में सहायक सिद्ध होगी। हिमाचल के हित में हुए इन लोकार्पण व शिलान्यास के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी का आभार प्रकट करता हूँ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed