एसजेवीएन ने किया सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा के लिए विदाई सम्मान समारोह का आयोजन

नन्‍द लाल शर्मा करेंगे हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) में अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण

शिमला:एसजेवीएन अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा, को कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में एसजेवीएन परिवार द्वारा समारोह के दौरान गर्मजोशी से विदाई दी गई।  इस अवसर पर  गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक), ए.के. सिंह, निदेशक (वित्त), सुशील शर्मा, निदेशक (परियोजनाएं) तथा एसजेवीएन कर्मचारियों ने उन्‍हें उज्‍ज्‍वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। नन्‍द लाल शर्मा हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) में अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे।

एसजेवीएन के सीएमडी नंद लाल शर्मा

नन्‍द लाल शर्मा करेंगे हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) में अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान नन्‍द लाल शर्मा ने एसजेवीएन को भारत और विदेश में तीव्रता से विकास की ओर किया अग्रसर

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान नन्‍द लाल शर्मा ने एसजेवीएन को भारत और विदेश में तीव्रता से विकास की ओर अग्रसर किया और वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो को 5200 मेगावाट से बढ़ाकर 59872 मेगावाट कर दिया है।  उनके नेतृत्व ने कंपनी को विभिन्‍न शीर्षों जैसे हाइड्रो, थर्मल, सोलर, विंड, ट्रांसमिशन, कंसल्टेंसी और पावर ट्रेडिंग के क्षेत्रों में विकास में सहायता की है। उनके कार्यकाल के दौरान कंपनी के शेयर मूल्य में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।  प्रशासन और विद्युत क्षेत्र में 34 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ शर्मा ने चुनौतियों को अवसरों में परिवर्तित करते हुए एसजेवीएन को वर्ष 2026 तक 12000 मेगावाट के मिशन, 2030 तक 25000 मेगावाट और वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट की स्थापित क्षमता के लक्ष्य की ओर अग्रसर किया। शर्मा द्वारा की गई मानव संसाधन पहल के तहत एक बड़ी उपलब्धि में एसजेवीएन को दिनांक 12 जनवरी 2024 को ग्रेट प्लेस टू वर्क के रूप में प्रमाणित किया गया।

प्रशासन और विद्युत के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिए नन्‍द लाल शर्मा  कई प्रतिष्ठित अवार्डों से सम्मानित

प्रशासन और विद्युत के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए नन्‍द लाल शर्मा को कई प्रतिष्ठित अवार्डों से सम्मानित किया गया है। हाल ही में उन्हें डॉ. वाई.एस. परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया है। वर्ष 2021 में नेपाल के  प्रधानमंत्री,शेर बहादुर देउबा ने नेपाल में हाइड्रो पावर के विकास और भारत एवं नेपाल के मध्‍य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके अथक प्रयासों के लिए सिंह दरबार, काठमांडू में उन्हें सम्मानित किया।  इन वर्षों में,  इन्‍होंने वर्ष 2020 और 2021 में एसजेवीएन को सबसे कुशल एवं लाभदायक मिनी रत्न कंपनी बनाने में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए ईटी नाउ द्वारा ‘प्रेस्‍टेजिएस सीईओ विथ एचआर ओरिएंटेशन अवॉर्ड’, दलाल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट जर्नल द्वारा ‘पीएसयू अवॉर्ड ऑफ द ईयर’, ग्लोबल सीएसआर एक्सीलेंस एंड लीडरशिप अवार्ड्स द्वारा ‘सीईओ ऑफ द ईयर अवार्ड’; प्रमोटर्स ऑफ सोशल एंड कल्‍चरल हैरिटैज ऑफ हिमाचल प्रदेश द्वारा ‘हिम रतन अवार्ड’ जैसे कई अवार्ड प्राप्त किए हैं।  

नन्‍द लाल शर्मा ने प्रतिष्ठित हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाओं में वर्ष 1989 में अधिकारी के रूप में अपनी व्यावसायिक यात्रा आरंभ की

नन्‍द लाल शर्मा ने प्रतिष्ठित हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवाओं में वर्ष 1989 में अधिकारी के रूप में अपनी व्यावसायिक यात्रा आरंभ की और वर्ष 2008 में कार्यकारी निदेशक (मा.सं.) के रूप में एसजेवीएन में शामिल हुए।  इन्हें एसजेवीएन के निदेशक (कार्मिक) के रूप में चयनित किया गया तथा इन्होंने दिनांक 22 मार्च, 2011 से नवंबर 2017 तक इस पद पर कार्य किया। शर्मा की उत्कृष्टता की अटूट खोज अनगिनत व्यक्तियों और संगठनों को प्रेरित करती रहती है, और उनकी यात्रा आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा के एक शक्तिशाली स्रोत के रूप में कार्य करेंगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed