नगरोटा विस को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने को बनेगा प्लान: बाली

सीएम का पर्यटन विकास व युवाओं को रोजगार देने पर विशेष फोक्स

नगरोटा शहर के सौंदर्यीकरण पर खर्च किए जाएंगे 50 लाख

धर्मशाला/नगरोटा: नगरोटा विस क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है ताकि स्थानीय स्तर पर लोगों को स्वरोजगार के अवसर मिल सकें। यह जानकारी पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने नगरोटा में जनसमस्याएं सुनने के उपरांत दी। उन्होंने कहा कि नगरोटा बगबां शहर के सौंदर्यीकरण तथा बेहतर सुविधाओं के लिए 50 लाख की राशि व्यय की जाएगी इसके अतिरिक्त नगरोटा बगबां में टूरिज्म का होटल निर्मित करने तथा देश भर का सबसे बड़ा फाउंटेन स्थापित करने का भी प्रस्ताव है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु ने हिमाचल में ग्रामीण पर्यटन को विकसित करने की दिशा में कारगर कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। पर्यटन विकास परियोजनाओं की नियमित तौर पर समीक्षा भी सुनिश्चित की जा रही है ताकि हिमाचल को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा सके और हिमाचल के ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्वरोजगार के साधन उपलब्ध हो सकें। वर्तमान सरकार पर्यटन तथा युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है तथा उसी दिशा में नीतियों एवं कार्यक्रमों का निर्धारण सुनिश्चित किया जा रहा है।

बाली ने कहा कि नगरोटा विस क्षेत्र की सभी पंचायतों का बिना किसी भेदभाव के विकास सुनिश्चित किया जा रहा है इस बाबत सभी पंचायत सचिवों, पंचायत सहायकों तथा ग्रामीण रोजगार सेवकों के साथ पहले चरण की बैठकें आयोजित की गई हैं, इन बैठकों के माध्यम से सभी कर्मचारियों को सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों को धरातल पर क्रिर्यान्वित करने के निर्देश दिए गए हैं, प्रत्येक महीने पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी ली जाएगी।

बाली ने कहा कि विकास पुरूष जीएस बाली ने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के विकास को नई दिशा दी है, उनसे प्रेरणा लेते हुए नगरोटा में विकास को और गति प्रदान की जाएगी ताकि विकास की दृष्टि से नगरोटा विधानसभा क्षेत्र पूरे राज्य में आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप अपनी पहचान बना सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed