इस वर्ष किलो के हिसाब से ही बेचा जाएगा सेब, प्रणाली में आने वाली समस्याओं पर आढ़तियों एवं बागवानों से करेंगे विचार विमर्श – जगत सिंह नेगी

कैबिनेट मंत्री ने रोहड़ू में किया निर्माणाधीन सीए स्टोर का निरीक्षण, 31 जुलाई तक कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश 

शिमला: राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज रोहड़ू प्रवास के दौरान निर्माणाधीन सीए स्टोर का निरीक्षण किया और निर्माण से संबंधित विभागों के अधिकारियों तथा ठेकेदारों को निर्माण कार्य 31 जुलाई तक पूरा करने के निर्देश दिए।

इसके बाद मेंहदली स्थित सब्जी मंडी में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते बागवानी मंत्री ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के किसानों-बागवानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है जिसके चलते इस वर्ष सेब को किलो के हिसाब से बेचने का निर्णय लिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस वर्ष सेब किलो के हिसाब से ही बेचा जाएगा और इस प्रणाली में आने वाली सभी समस्याओं पर वह आढ़तियों एवं बागवानों से फिर से विचार विमर्श करेंगे।

मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राक्टा ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह को याद करते हुए कहा कि रोहड़ू क्षेत्र में बागवानी के लिए उनके कार्य अविस्मरणीय हैं। मेहंदली की सब्जी मंडी हो या सीए स्टोर या क्षेत्र में सड़कों की बेहतर स्थिति वीरभद्र सिंह ने हमेशा ही बागवानों के हित में निर्णय लिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सेब को बेचने की नई व्यवस्था पर बागवानी मंत्री का आभार जताया। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि पर उपस्थित सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

इस अवसर पर रोहड़ू कांग्रेस मंडल अध्यक्ष करतार सिंह कुल्ला, आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान दिग्विजय सिंह कालटा, तहसीलदार रोहड़ू एवम अन्य कर्मचारी व अधिकारीगण मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed