पंचायती राज मंत्री ने पुजारली तथा रझाणा पंचायत वार्डों के विभिन्न वार्डों का किया दौरा

कहा… कसुम्पटी विस क्षेत्र की समस्त पंचायतों के सभी वार्डों का दौरा 12 जुलाई तक होगा पूर्ण

शिमला:पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आज विधानसभा क्षेत्र कसुम्पटी की ग्राम पंचायत पुजारली तथा रझाणा के प्रत्येक वार्ड में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी।
उन्होंने कहा कि कसुम्पटी विस क्षेत्र की सभी 36 पंचायतों के प्रत्येक वार्ड में जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है और इसी के तहत 12 जुलाई 2023 तक विस क्षेत्र के सभी वार्डों को पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जहां प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं से पूरे प्रदेश के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है वहीं कसुम्पटी विस क्षेत्र के भी सभी लोगों को उन योजनाओं से लाभान्वित करना सुनिश्चित किया जाएगा ताकि प्रदेश का समग्र विकास हो सके।
अनिरुद्ध सिंह ने आज पुजारली तथा रझाना ग्राम पंचायतों के कवालग, पुजारली धमेची, कवारा, सैंज सरीवन, बड़ा गांव, पट्टी, होरी, बेओलिया एवं दोची वार्डों में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में लोगों को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि कसुम्पटी विस क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में विकासात्मक परियोजनाओं को गति प्रदान करना उनका मुख्य उद्देश्य है और इसी दृष्टि से प्रत्येक वार्ड में जाकर लोगों की समस्याओं को समझने की कोशिश की जा रही है ताकि हर वार्ड के लोगों को विकास की धारा में जोड़ा जा सके।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में आज प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रसार-प्रचार करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को उन योजनाओं की पूर्ण जानकारी मिले और वह उनका उचित लाभ प्राप्त कर सकें। 
इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री ने कवालाग में सामुदायिक भवन की छत के लिए 2 लाख रुपये तथा आंगनवाड़ी केंद्र की छत के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की।
उन्होंने विभागीय अधिकारियों को कावलग प्राथमिक विद्यालय के भवन निर्माण के संबंध में पूरा आकलन करने के निर्देश दिए।
उन्होंने दमेची से एपीजी विश्वविद्यालय तक की सड़क को पक्का करने के लिए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
पंचायती राज मंत्री ने अन्य वार्डों से प्राप्त समस्याओं के समाधान करने का आश्वासन दिया ताकि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed