मण्डी: रिवालसर में तीन दिवसीय छेश्चू मेला शुरू

उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने किया मेला का शुभारंभ

मण्डी:रिवालसर में गुरु पद्मसंभव की याद में उनके जन्मदिन पर मनाया जाने वाला तीन दिवसीय राज्य स्तरीय छेश्चू मेला मंगलवार से शुरू हो गया। उपायुक्त अरिंदम चौधरी इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे तथा उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर मेले का विधिवत रूप से शुभारंभ किया ।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रिवालसर का यह छेश्चू मेला उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध मेला है। यह मेला धार्मिक सौहार्द का अदभुत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के प्रतीक हैं, जिसमे हम सब को अपनी पौराणिक संस्कृति की अलौकिक झलक देखने को मिलती है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मेले के सफल आयोजन के लिए भरपूर सहयोग प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान आने वाले लोग पवित्र रिवालसर झील में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

छेश्चू मेले की बधाई देते हुए सभी के जीवन में नई खुशियां आने की कामना की और कहा कि हम सब पर गुरु पद्मसंभव का आशीर्वाद बना रहे।

उन्होंने बताया कि छेश्चू मेले मेें लोगों के मनोरंजन के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं व सांस्कृतिक संध्याओं का भी आयोजन किया जाएगा।

निगम्पा मोनेस्ट्री से सेवानिवृत ब्रिगेडियर टीआर ठाकुर ने इस मेले के आयोजन बारे विस्तृत जानकारी दी।

मेला कमेटी की अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी(ना) बल्ह स्मृतिका नेगी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विवि रिवालसर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा महिला मंडलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed