मण्डी: शराब पीने से 5 लोगों की संदिग्ध हालत में मौत

हिमाचल: जिला मण्डी के सुंदरनगर में पांच लोगों की संदिग्‍ध हालात में मौत हो गई।  दो और लोगों ने उपचार के दौरान दम तोड़ (Died) दिया, जबकि दो बीमार लोगों का उपचार मेडिकल कालेज नेरचौक में जारी हैमृतकों में तीन लोग सलापड़ पंचायत के जबकि दो लोग कांगू और डैहर पंचायत के बताए जा रहे हैंस्वजनों का कहना है जहरीली शराब के सेवन से इनकी मौत हुई है। इन्‍होंने मंगलवार शाम को शराब पी थी। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिए हैं। इन्‍होंने शराब के साथ किस खाद्य पदार्थ का किया था, इसकी भी जांच की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार, सुंदरनगर के स्लापड में शराब के सेवन के बाद चार लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई और एक अन्य ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि जहरीली शराब के सेवन से इनकी मौत हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिए हैं। इन्होंने शराब के साथ किस खाद्य पदार्थ का सेवन किया था, इसकी भी जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण का पता लग पाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतकों में 47 वर्षीय चेतराम पुत्र चमनु राम, 49 वर्षीय सुदेश कुमार पुत्र हेम चंद निवासी सलापड़, 55 वर्षीय लाल सिंह पुत्र मनी राम गांव सुदाहण और काला राम निवासी कांगू शामिल हैं। दोपहर बाद एक और मौत हुई, रजनीश कुमार उर्फ कांतू पुत्र प्रेमलाल गांव खरोटा डाकघर डैहर तहसील सुंदरनगर ने नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ा। इसी क्षेत्र से संबंधित दो और लोगों को तबीयत बिगड़ने पर नेरचौक मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। इसमें देहवीं और कांगू के लोग शामिल हैं। मरने वालों में एक पंचायत समिति सुंदरनगर के पूर्व अध्यक्ष सतीश ठाकुर का भाई भी शामिल है। मृतकों में एक टैक्‍सी ड्राइवर व एक बस ड्राइवर था।

विधायक राकेश जमवाल ने बताया जहरीली शराब पीने से मारे गए मृतकों के परिजनों को आठ लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। चार लाख की राशि प्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से तथा चार लाख जिला प्रशासन की तरफ से दिए जाएंगे। मृतकों के परिजनों को 50 हजार की फौरी सहायता प्रदान कर दी गई है। वहीं उपचाराधीन लोगों का सारा खर्चा सरकार वहन करेगी।

एसपी शालिनी अग्निहोत्री के नेतृत्व में पुलिस बटालियन मौके पर शराब की तलाश में सर्च अभियान चला रही है। संदेह के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। अब तक शराब के 25 सैंपल भरे गए हैं। सलापड़ में शराब ठेके को भी सील कर दिया गया है। आबकारी विभाग और पुलिस संयुक्त तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed