नौणी: वानिकी कॉलेज बना इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट का विजेता

नौणी – डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, नौणी द्वारा आयोजित 8वीं वार्षिक इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट 2024 में वानिकी महाविद्यालय विजयी रहा। गुरुवार शाम को इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का समापन हुआ, जिसमें विश्वविद्यालय के सभी चार घटक कॉलेजों के प्रतिभागियों के बीच रोमांचक प्रतियोगिताओं का प्रदर्शन किया गया।इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पुरुष और महिला वर्ग की कबड्डी का रोमांचक फाइनल रहा, जिसमें दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखने को मिला।

छात्र कल्याण अधिकारी के रूप में 25 वर्षों तक विश्वविद्यालय को अपनी सेवाएँ देने वाले डॉ. ए॰एस॰ चंदेल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। अपने संबोधन में उन्होंने प्रतिस्पर्धा और टीम वर्क की भावना को बढ़ावा देने में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए विजेताओं और प्रतिभागियों की सराहना की। कुलपति प्रो. राजेश्वर सिंह चंदेल ने सभी आयोजनों में मैचों और प्रतियोगिताओं में रोमांच लाने के लिए सभी प्रतिभागियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि छात्रों के बीच समग्र विकास को बढ़ावा देने के विश्वविद्यालय के मिशन के साथ तालमेल बिठाते हुए, छात्रों को न केवल शैक्षणिक रूप से बल्कि खेल में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखना संतोषजनक था।

परिणाम

महिला कबड्डी के फाइनल में एक रोमांचक मैच देखने को मिला, जिसमें 35-33 के अंतिम स्कोर के साथ, बागवानी कॉलेज पर वानिकी कॉलेज ने जीत दर्ज की। पुरुष वर्ग में हॉर्टिकल्चर कॉलेज ने फॉरेस्ट्री कॉलेज के खिलाफ 48-32 के स्कोर के साथ जीत हासिल की।

पुरुषों की वॉलीबॉल में नेरी कॉलेज ने विजेता ट्रॉफी जीती, जबकि हॉर्टिकल्चर कॉलेज उपविजेता रहा। महिला वर्ग में बागवानी ने शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि थुनाग कॉलेज उपविजेता रहा। फॉरेस्ट्री कॉलेज की पुरुष बास्केटबॉल टीम ने नेरी कॉलेज को पछाड़कर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया, जबकि महिला वर्ग में हॉर्टिकल्चर थुनाग  पर विजयी रही। वानिकी कॉलेज की पुरुष और महिलाओं की फुटबॉल टीमों ने अपने अपने वर्ग की ट्रॉफियां हासिल करने के लिए बागवानी कॉलेज पर जीत दर्ज की। बैडमिंटन में  पुरुष और महिला दोनों वर्गों में बागवानी कॉलेज ने वानिकी कॉलेज पर जीत हासिल की। हॉर्टिकल्चर कॉलेज की पुरुष टेबल टेनिस टीम ने नेरी कॉलेज को हराकर विजेता ट्रॉफी हासिल की, जबकि महिला वर्ग में फॉरेस्ट्री कॉलेज हॉर्टिकल्चर पर विजयी रहा। पुरुषों की शतरंज ट्रॉफी पर हॉर्टिकल्चर कॉलेज ने कब्जा किया, जिसमें थुनाग कॉलेज उपविजेता रहा, जबकि महिला वर्ग में वानिकी कॉलेज ने हॉर्टिकल्चर पर जीत हासिल की।

वानिकी कॉलेज ने व्यक्तिगत पुरस्कारों के साथ-साथ समग्र पुरस्कार भी अपने नाम किए। वानिकी कॉलेज के मृदुल और कामिनी ने पूरन आनंद अधलखा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। वानिकी के अमित और अंजलि ने सर्वश्रेष्ठ एथलीट का पुरस्कार हासिल किया। 229 अंकों के समग्र स्कोर के साथ, वानिकी कॉलेज ने प्रतिष्ठित समग्र ट्रॉफी हासिल की, जबकि बागवानी कॉलेज ने 202 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। मुख्य अतिथि ने समापन समारोह के दौरान विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर डीन छात्र कल्याण डॉ. राजेश भल्ला, विश्वविद्यालय के सभी वैधानिक अधिकारी, विभागों के प्रमुखों, संकाय, कर्मचारियों और छात्र मौजूद रहे। स्पोर्ट्स ऑफिसर चंद्र मोहन चौहान ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed