एसजेवीएन ने किया टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित 

एमओयू के अनुसार, एसजेवीएन हाई-परफॉर्मेंस वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में उन्नत व्यायामशाला की स्थापना के लिए टीएचडीसी को एक करोड की वित्तीय सहायता करेगा प्रदान 

एकेडमी में आधुनिक उपकरणों और बुनियादी ढांचे के साथ प्रशिक्षण केंद्र होंगे शामिल 

 शिमला: एसजेवीएन ने आज  एसजेवीएन  सीएमडी गीता कपूर,  और टीएचडीसी (कार्मिक)  शैलेंद्र सिंह, निदेशक  की गरिमामयी उपस्थिति में उत्तराखंड के टिहरी में हाई-परफॉर्मेंस वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी के विकास के लिए टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर आज नई दिल्ली में हस्ताक्षर किए।

इस अवसर पर  गीता कपूर ने कहा कि एमओयू के अनुसार, एसजेवीएन हाई-परफॉर्मेंस वॉटर स्पोर्ट्स एकेडमी में उन्नत व्यायामशाला की स्थापना के लिए टीएचडीसी को रुपये एक करोड की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा। इस एकेडमी में आधुनिक उपकरणों और बुनियादी ढांचे के साथ प्रशिक्षण केंद्र भी शामिल होंगे। कयाकिंग और कैनोइंग में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए राष्ट्रीय स्तर के एथलीटों को प्रशिक्षण देने के लिए एसजेवीएन, टीएचडीसी, आईटीबीपी, भारतीय कयाकिंग और कैनोइंग एसोसिएशन और ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सहयोग से यह सुविधा विकसित की जा रही है।

एकेडमी कुशल एथलीटों के स्थायी प्रवाह को सुनिश्चित करते हुए कम उम्र से ही वॉटर स्पोर्ट्स में प्रतिभा की पहचान कर उसे निखारने में सहयोग करेगी। वाटर स्पोर्ट्स एकेडमी के विकास से युवाओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और यह भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय की प्रमुख पहल ‘खेलो इंडिया’ के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

एमओयू पर अवधेश प्रसाद, जीएम (सीएसआर) एसजेवीएन और  अमरदीप, जीएम (सीएसआर), टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड ने हस्ताक्षर किए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed