शिमला के तीन विधानसभा क्षेत्रों में मरम्मत कार्यों के लिए 1.65 करोड़ रुपये की अतिरिक्त धनराशि जारी

मुख्यमन्त्री बोले- सभी सेब उत्पादक क्षेत्रों से किसानों के उत्पादों को मण्डियों तक पहुंचाना राज्य सरकार की प्राथमिकता

शिमला: मुख्यमन्त्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के ऊपरी शिमला के दो दिवसीय दौरे के बाद जिला शिमला में सम्पर्क मार्गों की मुरम्मत के कार्य में तेजी आ गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला के विधानसभा क्षेत्र चौपाल, जुब्बल कोटखाई और रोहडू में पंचायत स्तर तक प्रभावित सड़कों और पुलों की मरम्मत के लिए 1.65 करोड़ रूपये की अतिरिक्त धनराशि जारी कर दी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि विकास खण्ड जुब्बल, कोटखाई, रोहडू और छौहारा के लिए प्रति ब्लॉक 30 लाख रूपये आवंटित कर दिए हैं। इसके अतिरिक्त चौपाल विधानसभा क्षेत्र के बलसन की 15 पंचायतों के क्षतिग्रस्त सम्पर्क सड़कों की तुरन्त मरम्मत करने के लिए 45 लाख रूपये की अतिरिक्त धनराशि जारी कर दी गई है, जिससे मरम्मत के कार्य में तेजी आएगी और बागवानों को लाभ होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी सेब उत्पादक क्षेत्रों से किसानों के उत्पादों को मण्डियों तक पहुंचाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है और सम्बन्धित विभागों को सड़कों की शीघ्र मरम्मत करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सेब का सीजन चरम पर पहुंचने से पहले 15 अगस्त तक सभी सम्पर्क सड़कों को दुरूस्त करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि बागवानों की किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोक निर्माण विभाग को भी प्रदेश के सेब बहुल क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत के लिए 110 करोड़ रूपये से अधिक धनराशि जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सम्पर्क सड़कों की मरम्मत के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने देगी

सम्बंधित समाचार

Comments are closed