गृहमंत्री अमित शाह से मिले अनुराग ठाकुर, बाढ़ प्रभावित हिमाचल की त्वरित सहायता के लिए जताया आभार; केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को जारी की 180.40 करोड़ की पहली किश्त

हिमाचल: केंद्रीय सूचना प्रसारण व युवा एवं खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की व भारी बारिश के चलते बाढ़ से प्रभावित हिमाचल प्रदेश की त्वरित सहायता के लिए उनका हार्दिक आभार प्रकट किया।  केंद्रीय गृहमंत्री से भेंट के उपरांत  अनुराग ठाकुर ने कहा “ प्राकृतिक अपादा की मार झेल रहे हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है। अब तक लगभग 88 लोगों की दुखद मौत हो चुकी है। सड़कें व पुल नष्ट व ध्वस्त हो चुके हैं। लोगों की व्यक्तिगत, निजी संपत्तियों जैसे घर और दुकानों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इन सभी से उबरने में काफी समय लगेगा। हिमाचल के हालात पर चर्चा करने के लिए आज मैंने केंद्रीय गृहमंत्री आदरणीय श्री अमित शाह जी से भेंट की व हिमाचल प्रदेश की त्वरित सहायता के लिए उनका आभार प्रकट किया। जिस तरह बिना समय गँवाये एनडीआरडीए की 12 टीमों को हिमाचल में राहत व बचाव कार्यों के लिए गृहमंत्री जी ने लगाया वो देवभूमि के प्रति उनकी संवेदनशीलता को दिखाता है। जहां तक वित्तीय मदद की बात है तो केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को 180.40 करोड़ की पहली किश्त जारी कर दी है जिसका लाभ राहत-बचाव व पुनर्वास कार्यों को मिलेगा। मैंने उनके द्वारा हिमाचल के लिए की गई सभी सहायताओं के लिए आभार प्रकट किया व भविष्य में हरसंभव मदद के लिए निवेदन किया है”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा “ केंद्र सरकार ने हिमाचल के हालातों पर पूरी तरह नज़र बनाए रखी है। मैं भी हिमाचल प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर निकल रहा हूं।बाढ़ प्रभावित हिस्सों का निरीक्षण कर बारिश से प्रभावित लोगों से मिलूँगा उनका दर्द साझा करूँगा व सरकार की ओर से हो सकने वाली हर संभव मदद दिलवाने का प्रयास करूँगा व वापस आकर फिर से गृहमंत्री जी को ज़मीनी रिपोर्ट सौंपूँगा”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed