शिमला: तारादेवी शगीन संपर्क सड़क को रामपुर क्योंथल सड़क से जोड़ने को होगा जमीन का अधिग्रहण -विक्रमादित्य सिंह

विक्रमादित्य सिंह ने की रा.व.मा. पाठशाला रामपुर  क्योंथल में खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत

विजेता टीमों को पारितोषिक देकर किया सम्मानित

शिमला: लोक निर्माण व युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर क्योंथल में छात्रों की तीन दिवसीय खंड स्तरीय अंडर 14 खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

विक्रमादित्य सिंह ने की रा.व.मा. पाठशाला रामपुर  क्योंथल में खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत

इस अवसर पर उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिता की विजेता टीमों को बधाई देते हुए कहा कि हारने वाले बच्चे निराश न हो और खूब मेहनत करें ताकि वह आगामी प्रतियोगिता में विजेता बन सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में गुणवत्ता लाने के साथ-साथ खेलकूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक विकास को बढ़ावा देने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में भी बच्चों को नशा करने से रोकने के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं तथा सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं की ओर प्रेरित किया जा रहा है ताकि बच्चे अपना उज्ज्वल भविष्य बना सके।

उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होनें कहा कि इस विद्यालय का नया भवन बनाने में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जो सुविधाएं अन्य स्कूलों को मिल रही है वही सुविधाएं इस स्कूल के बच्चों को भी मिले इसके लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने स्कूल मैदान के विस्तारीकरण के लिए 3 लाख रुपए, स्कूल की चार दिवारी के लिए 5 लाख रुपए तथा खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की ।
उन्होंने स्थानीय पंचायत प्रधान द्वारा रखी गई सभी मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि हर गांव को सड़क सुविधा देना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि तारादेवी शगीन संपर्क सड़क अति महत्वपूर्ण सड़क है इसे रामपुर क्योंथल सड़क से जोडा जाएगा, यदि ग्रामीण,जिनकी जमीन सड़क सर्वे में आ रही है और वह जमीन नहीं देते, तो दोनो सड़कों को आपस में जोड़ने के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा ताकि स्थानीय पंचायत रामपुर क्योंथल सहित बागी, जाठियादेवी, जुबड़हटी, धमून वासियों को इस सड़क का लाभ मिल सके।

समन्वयक, खेलकूद प्रतियोगिता मीरा शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए जानकारी दी कि छात्रों की इस खंड स्तरीय अंडर 14 खेलकूद प्रतियोगिता में 33 स्कूलों के 434 बच्चों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में खो खो, बैडमिंटन, शतरंज, कब्बड्डी, वॉलीबॉल, योग तथा एथलीट प्रतियोगिताऐं करवाई गई हैं।

मुख्यातिथि ने विजेता टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जिसमे 400 मीटर रिले दौड़ में समरहिल स्कूल विजेता, टूटीकंडी स्कूल उपविजेता रहा जबकि डिस्कस थ्रो में सोनम प्रथम, अशोक कुमार दूसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार, लॉन्ग जंप में पिंकू प्रथम ऋषभ ने द्वितीय स्थान हासिल किया, हाई जंप में आर्यन ने प्रथम और अंकित ने दूसरा स्थान हासिल किया, शॉट पुट में आर्यन ने प्रथम स्थान और सोनम में द्वितीय स्थान हासिल किया। 100 मीटर रेस में आदित्य ने प्रथम स्थान और मोहित ने द्वितीय स्थान हासिल किया 200 मीटर में सोनम ने प्रथम ऋषभ ने द्वितीय, 600 मीटर में पिंकू ने प्रथम व आर्यन ने द्वितीय स्थान हासिल किया। शतरंज प्रतियोगिता में दिव्यांश ने प्रथम तथा राकेश ने द्वितीय स्थान हासिल किया। भाषण प्रतियोगिता में क्योंथल स्कूल विजेता व छोटा शिमला स्कूल उपविजेता, समूह गान में चनोग स्कूल विजेता व टूटीकंडी उपविजेता, फोक डांस में छोटा शिमला स्कूल विजेता और शोघी स्कूल उपविजेता, वन एक्ट प्ले में शोघी स्कूल विजेता व अनाडेल स्कूल उपविजेता, वॉलीबॉल में लालपानी स्कूल विजेता और बालूगंज स्कूल उपविजेता, कबड्डी प्रतियोगिता में बालूगंज स्कूल विजेता और मोहनाल पब्लिक स्कूल उपविजेता, खो-खो प्रतियोगिता में कायना स्कूल विजेता और कोहबाग स्कूल उपविजेता, बैडमिंटन में लाल पानी स्कूल विजेता और संजौली स्कूल उपविजेता, योगा में छोटा शिमला स्कूल विजेता व अन्नाडेल स्कूल उप विजेता रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed