सोलन: स्कूली छात्रों ने शूलिनी विश्वविद्यालय के पुस्तकालय का किया दौरा

सोलन: शूलिनी यूनिवर्सिटी ने सरकारी हाई स्कूल धारजा के 67 छात्रों का अपने परिसर में आने के लिए स्वागत किया। पास के स्कूलों में ज्ञान का प्रसार करने के अपने मिशन के हिस्से के रूप में, विश्वविद्यालय के पुस्तकालय, योगानंद ज्ञान केंद्र (वाईकेसी) ने स्कूली बच्चों को इसकी सुविधाओं से परिचित कराने और अपने संसाधनों का सर्वोत्तम उपयोग करने के तरीके पर मार्गदर्शन करने के लिए एक परियोजना शुरू की।

6वीं से 10वीं कक्षा तक के छात्र उत्साह से भरे हुए थे क्योंकि उन्हें न केवल विभिन्न दीर्घाओं का दौरा करने का अवसर मिला और उन्होंने प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों द्वारा किए गए योगदानों पर ध्यान दिया। प्रधानाध्यापिका, शिक्षकों, छात्रों और पुस्तकालयाध्यक्षों के नेतृत्व में, समूह ने शूलिनी विश्वविद्यालय की विभिन्न दीर्घाओं, पुस्तकालय और विश्वविद्यालय की अनुसंधान प्रयोगशालाओं का पता लगाया।

छात्रों को उनके लिए उपलब्ध असाधारण सुविधाओं की खोज करने में विशेष रूप से प्रसन्नता हुई, जिसमें एक समर्पित बाल पुस्तक अनुभाग भी शामिल है।

सहायक प्रोफेसर हर्षा ठाकुर ने  हेडमिस्ट्रेस, सुश्री अंजू गुप्ता, सराहना की,  उन्होंने  छात्रों को किताबों की दुनिया का पता लगाने के लिए प्रेरित करने और उन्हें शूलिनी यूनिवर्सिटी गैलरी और योगानंद नॉलेज सेंटर जाने का यह समृद्ध अवसर प्रदान करने के लिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed