कुल्लू में बादल फटने से भारी नुकसान, एक दर्जन सड़कें भी भूस्खलन से प्रभावित

कुल्लू में बादल फटने से भारी नुकसान, एक दर्जन सड़कें भी भूस्खलन से प्रभावित

कुल्लू : कुल्लू में दो दिनों से हो रही बारिश से घाटी का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मणिकर्ण वैली के कटागला में आज सुबह के समय बादल फटा। बादल फटने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। नाले का रौद्र रूप देखकर लोग अपनी जान बचाने सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। सुबह लगभग 11 बजे के करीब नाले में बाढ़ का प्रवाह कम हुआ। बादल फटने से तेज गर्जना के बीच लोग सुरक्षित जगहों की ओर भागे। वहीं काइस नाला में भी भारी बारिश से बाढ़ आने से मनाली कुल्लू लेफ्ट बैंक करीब तीन घंटों तक बंद रहा। नाले का पानी अचानक बढ़ गया।

जिसके बाद कुल्लू मनाली के बीच वाहनों की आवाजाही बंद हो गई। पानी घटने के बाद ही मार्ग से वाहनों की आवाजाही शुरू हो पाई। बारिश से एक दर्जन सड़कें भी भूस्खलन से प्रभावित हो गई हैं। भुंतर हवाई अड्डे में हवाई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है।

कुल्लू-मनाली आने वाले सैलानियों और आम लोगों को संवदेनशील क्षेत्रों की ओर न जाने की हिदायत दी गई है। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के मयाड़ नाले में मटर से भरी पिकअप गाड़ी गिर गई। गाड़ी में रखीं मटर की 25 बोरियां भी पानी में बह गईं। गाड़ी लाहौल से कुल्लू की तरफ आ रही थी। हादसे में किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *