आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

आइए जाने कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह :आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल

गौ सेवा के लिए आप भी अपना बहुमूल्य योगदान करें और गौ सेवा के लिए आगे आएं। ज्योतिष अनुसंधान केंद्र काल योग सेवा ट्रस्ट शिमला, सेक्टर 34 सी, केनरा बैंक के सामने न्यू शिमला, एस्ट्रो अधिकारी संपर्क सूत्र-82638-82638 और 92182-00013, 14 आचार्य जी से आप वॉट्स ऐप और फेसबुक पर इस नंबर से जुड़ सकते हैं।

 आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा, 91295-00004

मेष : यह सप्ताह आपको बहुत अधिक उत्साह प्रदान करने वाला होगा और आप के अंदर नयी ऊर्जा का संचार होगा जिसे आपकी कार्य क्षमता बहुत अधिक बढ़ेगी। पिता और उच्च अधिकारियों के प्रति अपना रवैया ठीक रखें अन्यथा सम्बन्ध बिगड़ सकते हैं। यदि किसी पैतृक संपत्ति के विवाद से जूझ रहे हैं तो अभी लम्बे समय तक प्रतीक्षा करें। व्यक्तिगत जीवन को छोड़ दिया जाये तो यह सप्ताह बहुत कुछ देने को उद्यत है। पारिवारिक और व्यक्तिगत जीवन में सुख की कमी महसूस करेंगे।

वृष : समय अनुकूल है और उसे परिणाम में परिवर्तित करने के लिए आपको बस उठना है, अतः देर किये बिना अपने उद्देश्यों की ओर बढ़िए। यदि आपकी जन्म कुंडली में राजयोग है और वर्तमान दशा भी उसी ग्रह की है तो इस समय आपको उसका पूरा-पूरा लाभ मिलेगा। खर्च बहुत अधिक बढ़ सकता है। विशेष कर किसी वाद-विवाद से बचें और जहाँ तक संभव हो उसे न्यायालय तक ना जाने दें अन्यथा उसकी वजह से मानसिक और आर्थिक दोनों तरह के बड़े जोखिम उठाने पड़ सकते हैं। अत्यधिक भरोसा और किसी पर निर्भरता उचित नहीं है।

मिथुन : इस सप्ताह कोई ऐसा व्यक्ति आपके ज़रुरत के समय साथ नहीं देगा जिससे आप सबसे अधिक उम्मीद लगाये बैठे हैं और जिसे आपने कभी उसके बुरे वक्त में बहुत सहारा दिया था। यदि आप विदेश से या अपने जन्मस्थान से दूर से कार्य में लगे हुए हैं तो बहुत लाभ होगा। इस सप्ताह अपनी कार्य क्षमता के अनुरूप कार्य करें और उसकी दिशा सही हो तो सफलता का योग बन रहा है। वाहन यदि स्वयं चलाते हों तो बहुत सावधानी। वैसे विदेश यात्रा का अच्छा योग बन रहा है, अतः यदि योजना है तो अविलम्ब उसे क्रियान्वित करें।

कर्क : यदि नए वाहन की सोच रहे थे तो इस सप्ताह उसके पूरे होने की पूरी सम्भावना है। पद और प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व वृद्धि के संकेत ग्रह दे रहे हैं। वैसे आर्थिक उत्थान के लिए बेहतर समय है यह। आपके अपने किये हुए कार्यों के परिणाम अब अत्यंत सार्थक रूप में सामने आयेंगे जिसके कारण धन प्रचुर मात्रा में और एक से अधिक स्रोतों से आएगा। नौकरी साक्षात्कार के लिए अत्यंत ही बेहतर समय है।

सिंह : नियमित दिनचर्या से थकान का अनुभव करेंगे और आराम के लिए मन व्याकुल रहेगा। कुछ धार्मिक गतिविधियां होंगी और आपका मन सांसारिक वस्तुओं से हट कर अध्यात्म की ओर रुझान महसूस करेगा। आयात-निर्यात करने वालों के लिए उपयुक्त समय है। किसी कार्य में जल्दबाज़ी ना करें, योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो आगे राह आसान रहेगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।

कन्या : भाग्य साथ दे रहा है परन्तु कई ग्रहों की प्रतिकूलता बनी हुई है। पारिवारिक जीवन में थोड़ा मतभेद और तनाव उत्पन्न हो सकता है अतः शांत रहें। बच्चे लगातार मांग बढ़ाएंगे फिर भी परेशान ना हों। जीवन-साथी से किसी कारण वश थोड़ा दूर रहना पड़ सकता है। संतान के कार्य सुख और खुशियाँ बढ़ाने वाले होंगे। कार्य स्थल पर भी उच्च अधिकारियों का सहयोग और उनसे आपको सराहना मिलेगी।

तुला : रक्तचाप या हृदय के मरीज़ हैं तो अनावश्यक तनाव ना लें क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। अनावश्यक खर्च भी उठाने पड़ सकते हैं, परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की समस्या थोड़ी परेशानी पैदा करेगी। कार्य स्थल पर अपने से उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। सार्वजानिक जीवन जीने वाले लोग विशेष कर राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों का जीवन उथल-पुथल भरा रहेगा।

वृश्चिक : इस सप्ताह बाहरी मामलों में सहयोग और समर्थन दोनों ही प्राप्त होगा। आर्थिक समस्याएँ कुछ परेशानी पैदा कर रही है। आमदनी सामान्य रहेगी और नए कार्यों के करने या कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उपयुक्त नहीं है, अतः बेहतर हो कुछ समय आराम से काम करें। संतान पक्ष से थोड़ी परेशानी का योग बन रहा है, विशेष कर संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस सप्ताह उत्साह अपने चरम पर रहेगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी।

धनु : यदि अपनी नौकरी परिवर्तित करना चाहते हैं तो यह बहुत ही बेहतर समय है क्योंकि इस समय आपकी बुद्धि बहुत ही तीव्र रहेगी साथ ही निर्णय क्षमता भी अद्भुत रहेगी। इस सप्ताह अप्रत्याशित माध्यमों से धन आने की सम्भावना है। आपसी संबंधों में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहेगा अतः बहुत सावधानी के साथ रिश्ते को सँभालने की जरुरत है।

मकर : सप्ताह के शुरुआत में लाभ के योग बने हुए हैं, लेकिन लाभ के साथ हानि का नाम भी जुड़ा हुआ है, अतः लाभ आने के साथ-साथ खर्चे भी आ रहे हैं। घर के आस-पास के लोगों से विवाद उत्पन्न होने की सम्भावना बन रही है परन्तु इससे दूर रहना ही आपके लिए हितकर रहेगा। इस सप्ताह आपके अंतर्ज्ञान में वृद्धि होगी।

कुम्भ : यह सप्ताह पारिवारिक सुख के लिए बेहतर नहीं है, वाद-विवाद की सम्भावना बन रही है। सप्ताह के मध्य में आपको सावधानी से काम लेना होगा। संयमित ढंग से खर्चे करने होंगे। सप्ताहांत में सब कुछ सही होने वाला है। आपको स्वजनों से मिलकर प्रसन्नता मिलेगी।

मीन : यह सप्ताह धन के मामले में बेहतर है। जीवन साथी से संबंधों के मामले में कमजोर रहने वाला है। स्त्री जातकों से सहयोग और आश्रीवाद लेते रहें और प्रयास करें की कोई स्त्री जातक आपसे नाराज़ ना हो। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा। मन को शांत रखें और साथ ही नौकरों का भरोसा ना करें। किसी आवश्यक कार्य वश यदि लोन लेने की स्थिति बन रही है तो समय पर मिल जायेगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *