सरकार चुनाव को सामने देख फिर दे रही लोक लुभावनी गारंटी – संजीव देष्टा

प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों से प्रभावित हो एकतरफा मतदान करेंगे किसान और बागवान : संजीव देष्टा

शिमला : भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव देष्टा ने आरोप लगाया कि सरकार आज चुनाव को सामने देख फिर लोक लुभावनी गारंटी दे रही हैं जबकि आज तक सत्ता में आने के लिए जो गारंटियां दी थी उन्हें पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा किसान-बागवान अपनी फसल का खुद दाम तय करेगा परन्तु यह कितना सफल रहा और कितना धरातल पर उतरा इसका भुक्तभोगी हर किसान और बागवान है। कांग्रेस ने यह गारंटी दी थी कि किलो के हिसाब से सेब बिकेंगे परन्तु उचित व्यवस्था न मिलने के कारण किसान बागवान प्रदेश के बाहर की मंडियों की ओर रुख करना पड़ा। उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा जिस तरह पिछले वर्ष सरकार ने तय घोषणा की थी कि बागवान अपने सेबों का मूल्य स्वयं तय करेंगे उसका क्या हुआ? जो अव्यवस्था पिछले वर्ष मंडियों में देखने को मिली उससे बेहतर किसानों ने प्रदेश से बाहर का रुख करना ही उचित समझा। उन्होंने कहा कि सरकार यदि सही मायनों में यूनिवर्सल कार्टन को लागू करना चाहते हैं तो इस सम्बन्ध में सारी स्थिति समय रहते स्पष्ट करनी चाहिए ताकि प्रदेश का बागवान पिछले वर्ष की तरह सरकार की बातों से गुमराह न हो व अपना नुकसान न कर बैठे।

किसान मोर्चा अध्यक्ष ने कहा एचपीएमसी और हिमफेड ने आज तक खरीदे सेब की पेमेंट नहीं दी है। संजीव देष्टा ने कहा कि कांग्रेस सरकार की हर बात उनकी गारंटी की तरह झूठी व भ्रामक है। आज प्रदेश भर में आपसी फूट व अंतर्कलह की वजह से जो सरकार की फजीहत प्रदेश भर में हो रही है उसको समेटने के लिए आज कांग्रेस बिना सोचे विचारे घोषणाएं करती जा रही है।उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव सामने है और चुनावों को संम्पन्न होते होते जून माह तक का समय निकल जाएगा और उतने प्रदेश भर में सेब का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में सरकार का क्या रोडमैप है इसकी स्थिति सरकार स्पष्ट करे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों के हित में पिछले दस वर्षो में जो कार्य किए है उससे निश्चित है कि इस बार हिमाचल से एकतरफा मतदान होगा और एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को सरकार जून में बनेगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed