बजट में 1500 रु प्रतिमाह का प्रावधान नहीं, प्रचार अरबों का : बिहारी लाल

शिमला: भाजपा के प्रदेश महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार प्रदेश की महिलाओं को 1500 रु प्रति माह नहीं दे सकती, केवल मात्र झूठ बोलकर और गुमराह करके कांग्रेस के नेता आगामी लोकसभा चुनाव में वोट बटोरना चाहते हैं।
इस गारंटी को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार के पास पैसे तो है नहीं पर इस घोषणा के प्रचार हेतु प्रदेश सरकार अरबों रुपए खर्च रही है, जहां हिमाचल प्रदेश ऋण के तले दबा हुआ है वहां हिमाचल प्रदेश की सरकार को वहा वही बटोरने के लिए प्रचार का माध्यम अपनाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बजट में इस गारंटी को पूरा करने के लिए प्रावधान रखा ही नहीं गया और बजट पास होने के 6 दिन बाद कांग्रेस नेताओ को याद आती है कि यह गारंटी पूरी करनी है और इस गारंटी की घोषणा करते हैं। हिमाचल प्रदेश की कैबिनेट में इसके लिए 877 करोड़ का प्रावधान किया गया, क्या यह प्रदेश की 22 लाख महिलाओं को 1500 देने के लिए काफी है।

हिमाचल प्रदेश में 22 लाख महिलाएं हैं 1500 प्रति महीने के हिसाब से सरकार को एक साल का 3690 करोड़ का प्रावधान करना होगा, तब जाकर यह गारंटी पूरी होगी। तब तक यह गारंटी हवा हवाई है।
विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी झूठी गरंटिया लाई थी और अब एक बार फिर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।
हिमाचल प्रदेश की सभी बहनों को याद है कि चुनाव 2022 के समय एक ब्लू फॉर्म भरवारा गया था और कहा गया था कि जो महिला इस ब्लू फॉर्म को भरेगी उसे 1500 रु प्रतिमाह प्राप्त होंगे पर अब सरकार को एक वर्ष से ज्यादा हो गया है आज भी जिन महिलाओं ने उस फॉर्म को भरा था वह अपने 1500 का इंतजार कर रही है।

कांग्रेस में कुछ ठीक नहीं, खामियाजा भुगत रही है जनता
बिहारी लाल ने कहा की कांग्रेस में कुछ ठीक नहीं, खामियाजा भुगत रही है जनता। वर्तमान कांग्रेस में उत्तर-पुथल का माहौल है उसके कारण ऐसे निर्णय लिया जा रहे है जो जनता के हित में नहीं है, जब एक पार्टी अस्थिर हो तो जनता परेशान क्यों रहे। कांग्रेस सरकार के पास जनता को परेशान करने का कोई अधिकार नहीं है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed