रोहित ठाकुर ने किया बरथाटा व झालटा ग्राम पंचायत के धानसर गाँव का दौरा

बरथाटा में 1.67 करोड़ से निर्मित उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का किया लोकार्पण

धानसर में 30 लाख से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन की रखी आधारशिला

शिमला : शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर आज जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जुब्बल क्षेत्र के प्रवास पर रहे जहाँ उन्होंने ग्राम पंचायत बरथाटा में 1 करोड़ 67 लाख रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया। इस परियोजना से ग्राम पंचायत बरथाटा और बढाल के नागरिक लाभान्वित होंगे।
ग्राम पंचायत बरथाटा के भवन में आयोजित एक समारोह में शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते कहा कि बरथाटा से उनका एक पारिवारिक सम्बन्ध है क्योंकि यह गाँव हिमाचल के महान नेता स्वर्गीय ठाकुर रामलाल की जन्मस्थली है जिन्होंने अनेक बार इस प्रदेश का नेतृत्व किया है। उन्होंने यह भी बताया कि जुब्बल कोटखाई नावर विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान प्रदेश सरकार अभूतपूर्व विकास कर रही है।इसी कड़ी में आज इस उठाऊ आपूर्ति पेयजल योजना का लोकार्पण किया गया है, और आने वाले समय में भी इस क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र कि आर्थिकी मुख्य रूप से सेब की बागवानी पर निर्भर करती है, इसलिए यह अति आवश्यक है कि इस सेब बहुल क्षेत्र में अधिक से अधिक सड़के हों जिससे लोगों की फसल समय पर बाजार तक पहुँच सके। इसी दिशा में वर्तमान समय में क्षेत्र में 250 करोड़ की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत इस समय सर्वाधिक सड़को की स्वीकृति इस विधानसभा क्षेत्र को मिली है और क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछ रहा है।
इसके बाद शिक्षा मंत्री जुब्बल की उत्तराखंड के साथ लगती अंतिम एवं दूर दराज पंचायत झालटा के धानसर गाँव पहुँचे जहाँ उन्होंने लगभग 30 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन की आधारशिला रखी।
ग्राम पंचायत झालटा के धानसर गाँव में आयोजित एक समारोह में शिक्षा मंत्री ने बताया की सामुदायिक भवन के निर्माण हेतू 10 लाख रुपए की पहली किश्त की घोषणा कर दी गयी है और बहुत जल्दी इस कार्य को पूर्ण कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया की इस पूरे क्षेत्र में बहुत से विकास कार्य प्रगति पर हैँ जिसमे झालटा से बौली धार तथा खरशाल संपर्क मार्ग की मेटलिंग एवं टारिंग का कार्य पूर्ण हो चुका है। इसके अतिरिक्त, क्वालटा खड्ड पर 1 करोड़ 59 लाख रुपए की लागत से एक पुल निर्माणाधीन है। साथ ही सावड़ा से झड़ाशली और झगटान से गोलचु सड़के भी निर्माणाधीन है जिसका निर्माण कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जायेगा।
इस बीच शिक्षा मंत्री ने स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना और उनके निदान का भी आश्वासन दिया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed