शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने जुब्बल क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात; बोले- सरकार मजबूत स्थिति में, 5 वर्ष का कार्यकाल करेगी पूरा

पशु औषधालय, उठाऊ पेयजल योजना और जल भवन का किया उद्घाटन

शिमला : शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा के अंतर्गत अपनी गृह पंचायत धार के प्रवास के दौरान 21 लाख 20 हज़ार रूपए की लागत से निर्मित पशु औषधालय के भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि पशु औषधालय के बनने से क्षेत्र के लोगों को सुविधा होगी और उनके पशुओं का इलाज घरद्वार पर ही उपलब्ध होगा। 

इसके पश्चात् उन्होंने 2 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना (दोची से कोट काईना चरण-2) का उद्घाटन किया। इस परियोजना से ग्राम पंचायत मंढोल, कठासु, कोट काईना, बढाल और धार के उन नागरिकों को लाभ मिलेगा जो योजना के पिछले चरण के लाभ से छूट गए थे।

इसके बाद शिक्षा मंत्री ने 1 करोड़ से अधिक राशि से निर्मित जल शक्ति विभाग के जुब्बल स्थित मण्डल और उपमंडल कार्यालय के जल भवन का उद्घाटन किया और जल शक्ति विभाग के कर्मचारियों से मुलाकात की।

इसके पश्चात शिक्षा मंत्री ने हाटकोटी में 66 केवी सब स्टेशन के कार्य की प्रगति का निरिक्षण भी किया। 

सरकार मज़बूत स्थिति में, 5 वर्ष का कार्यकाल करेगी पूरा

शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस सरकार अपनी मज़बूत स्थिति में और अपना 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। विपक्ष द्वारा सरकार को अस्थिर करने के जो प्रयास किये जा रहे हैं वो कभी सफल नहीं होंगे क्योंकि प्रदेश की जनता सरकार के साथ पूरी मज़बूती के साथ खड़ी है और कांग्रेस का कर्मठ कार्यकर्त्ता अपनी पार्टी के साथ पूरी निष्ठा के साथ खड़ा है।

इसके पश्चात् शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पार्टी कर्यकर्ता की बैठक मे हिस्सा लिया और पार्टी के सदस्यों से संवाद स्थापित किया।

5 मार्च को कोटखाई प्रवास के दौरान करेंगे विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने बताया कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर है और 05 मार्च को कोटखाई के प्रवास पर होंगे जहां पर वह विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। 05 मार्च को वह हुल्ली में हुल्ली, कुफर, कनलोग और ग्राम पंचायत हुल्ली के साथ लगती बस्तियों के लिए उठाऊ जल आपूर्ति परियोजना तथा गुम्मा के नव स्तर उन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके पश्चात, वह गुम्मा में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और जन समस्याएं सुनेंगे। 

इसके बाद वह प्रगतिनगर में ग्राम पंचायत गुम्मा की उठाऊ जल आपूर्ति परियोजना का शुभारंभ करेंगे और इसके पश्चात ग्राम पंचायत कलबोग में चंगावती खड़ से ग्राम पंचायत कलबोग के लिए उठाऊ सिंचाई परियोजना के प्रथम चरण का शुभारम्भ करेंगे तथा विधायक प्राथमिकता परियोजा गोवच-विकासनगर-नरागन रोड के स्तरोन्नत कार्य का भूमि पूजन करेंगे। इसके पश्चात, कलबोग में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और जनसमस्याएं सुनेंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed