एयरपोर्ट विस्तारीकरण: जिला प्रशासन ने जनप्रतिनिधियों की जानी राय; डीसी बोले-लोगों के हितों और सुझावों को रखा जाएगा सर्वोपरि

धर्मशाला :  जिला प्रशासन ने कांगड़ा एयरपोर्ट के भूमि अधिग्रहण तथा पुनर्वास को लेकर संबंधित पंचायतों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तार से चर्चा की तथा उनके सुझाव भी मांगे गए। इस बाबत धर्मशाला के जिला परिषद भवन में उपायुक्त डा निपुण जिंदल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि एयरपोर्ट के विस्तारीकरण प्रक्रिया में लोगों के हितों को सर्वोपरि रखने की दृष्टि से यह अहम बैठक रखी गई थी।

उन्होंने कहा कि संबंधित पंचायतों के प्रतिनिधियों ने एयरपोर्ट के विस्तारीकरण प्रक्रिया को लेेकर सुझाव दिए हैं इसमें सभी प्रतिनिधियों को अपने अपने विचार रखने का अवसर दिया गया है तथा उनकी प्रमुख बातों को नोट किया गया है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला के गगल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण की अधिसूचना जारी की गई है इसके तहत ग्रामीणों की आपत्तियां भी लिखित तौर पर कांगड़ा मिनी सचिवालय में दर्ज की जा रही हैं इन आपत्तियों का निपटारा पंद्रह दिन के भीतर भी सुनिश्चित किया जाएगा ताकि किसी भी तरह की असमंजस की स्थिति नहीं रहे।

भू – अधिग्रहण की प्रक्रिया के लिए मंडलायुक्त कांगड़ा को आयुक्त, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को प्रशासक तथा एसडीएम कांगड़ा को समाहर्ता नियुक्त किया गया है।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोई भी व्यक्ति समाहर्ता की पूर्व अनुमति के बिना अपनी पूरी या आंशिक भूमि का क्रय विक्रय या नाम परिर्वतन नहीं कर सकता है इस के लिए भी आदेश जारी कर दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ पूर्ण करने क लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed