ताज़ा समाचार

उपायुक्त किन्नौर ने ग्राम पंचायत कामरू में आई बाढ़ से हुए नुकसान का लिया जायज़ा; अब जिला में तक 84 लाख 23 हजार 500 रुपये की राहत राशि की गई आबंटित

नुकसान का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र बहाली के दिए निर्देश

किन्नौर: उपायुक्त किन्नौर तोरूल रवीश ने आज किन्नौर जिला के सांगला तहसील की ग्राम पंचायत कामरू में गत दिवस आई बाढ़ से हुए नुकसान का जायज़ा लिया तथा प्रभावित परिवारों का कुशल-क्षेम जानकर उनके प्रति सहानुभूति प्रकट की।

उन्होंने इस दौरान बाढ़ के कारण आए मलबे से सड़क को हुए नुकसान का निरीक्षण किया तथा संबंधित विभाग को बहाली का कार्य शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ राहत कार्य की समीक्षा बैठक भी की।

उपायुक्त ने बताया कि किन्नौर जिला में मूसलाधार बारिश व बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है तथा लोगों को राहत पहुंचाने के दृष्टिगत प्रदेश सरकार द्वारा अब तक जिला के लोगों को 84 लाख 23 हजार 500 रुपये की राहत राशि आबंटित की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिला में 16 लिंक रोड़ बंद हैं, 2 ट्रांसफोर्मर तथा 11 पेयजल योजनाएं बंद हैं जिन्हें बहाल करने के लिए लोक निर्माण, विद्युत व जल शक्ति विभाग दिन-रात कार्यरत है।

तोरूल रवीश ने कहा कि जिला में खराब मौसम के चलते 25 जुलाई, 2023 तक हाई अलर्ट जारी किया गया है तथा उन्होंने सभी जिलावासियों से आग्रह किया कि वे अपने घरों में रहें सुरक्षित रहें तथा अति आवश्यक कार्य पड़ने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें।

इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी कल्पा डाॅ. मेजर शशांक गुप्ता, उपपुलिस अधीक्षक नवीन जालटा, स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान इंदु लक्ष्मी सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed