शिक्षा मंत्री ने ठियोग हाटकोटी सड़क पर आपदा का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रोहित ठाकुर ने राज्य आपदा राहत मैनुअल के तहत मुआवजा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया

शिमला : शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज अपने जुब्बल-कोटखाई प्रवास के दौरान गत दिनों ठियोग हाटकोटी सड़क पर मूसलाधार बारिश से आई आपदा का जायजा लिया और संवेदनशील स्थानों पर व्यक्तिगत तौर पर स्थानीय लोगों से सीधा संवाद स्थापित किया और राज्य आपदा राहत मैनुअल के तहत मुआवजा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

इसके उपरांत उन्होंने कोटखाई विश्राम गृह में अधिकारियों की बैठक ली और मूसलाधार बारिश से हुए नुकसान का शीघ्र आकलन करने के निर्देश दिए ताकि आपदा ग्रस्त लोगों को जल्द राहत मिल सके।

शिक्षा मंत्री ने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति एवं विद्युत विभाग को बेहतर समन्वय स्थापित कर कार्य करने का आह्वान किया ताकि संपर्क मार्गो और पेयजल योजनाओं को जल्द बहाल किया जा सके। 

रोहित ठाकुर ने कोटखाई विश्राम गृह में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उन्हें आपदा ग्रस्त लोगों की हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए।

शिक्षा मंत्री ने आपदा ग्रस्त लोगों को आश्वासन दिया कि इस विपदा की घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है और प्रभावितों को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। 

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री ने जुब्बल पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों की बैठक ली और आपदा प्रबंधन राहत कार्यों पर विस्तृत चर्चा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह स्थानीय प्रभावित परिवारों के प्रति मानवीय दृष्टिकोण अपनाएं और उन्हें हिमाचल प्रदेश आपदा राहत संशोधित मैनुअल पर जागरूक करें। 

इसके उपरांत रोहित ठाकुर ने नावर क्षेत्र के टिक्कर विश्राम गृह में अधिकारियों की बैठक ली और स्थानीय आपदा प्रभावित परिवारों से सीधा संवाद स्थापित किया और अधिकारियों को आपदाग्रस्त परिवारों को उचित मुआवजा प्रदान करने के आदेश दिए ताकि विपदा में उनकी हर संभव सहायता हो सके।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed