नड्डा से मिले जयराम ठाकुर….

शिमला: भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने अपने दिल्ली दौरे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की।

इस दौरान जयराम ठाकुर और जगत प्रकाश नड्डा के बीच हिमाचल प्रदेश में वर्तमान राजनीतिक स्तिथियों को लेकर विस्तृत चर्चा हुई, दोनों नेताओं के बीच कई संगठनात्मक विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में किस प्रकार से चुनाव लड़ना है उसका रोड में अभी जल्दी तैयार होने जा रहा है, इसको लेकर भी दोनों नेताओं में चर्चा की गई। 2024 के लक्ष्य को लेकर भाजपा आगे बढ़ रही है और किस प्रकार से धरातल पर पार्टी को मजबूत बनाकर चारों सीटों पर विजय प्राप्त करना है इसको लेकर भाजपा गहन चिंतन कर रही है।

वर्तमान में शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप सांसद के रूप में चुनाव जीते, इसी प्रकार कांगड़ा से भाजपा के वरिष्ठ नेता किशन कपूर और हमीरपुर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर अपने अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद के रूप में काम कर रहे हैं।

जब 2019 हिमाचल प्रदेश में लोकसभा का चुनाव हुआ था तब भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत प्राप्त किया था, तब सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा को बढ़त मिली थी। कांगड़ा में भाजपा ने 477623, मंडी में 405559, हमीरपुर में 399572 और शिमला में 327515 के मार्जिन से जीत दर्ज की थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed