खेल मंत्री ने की वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में शिरकत; बोले-खेलों को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता

प्रतियोगिता में दिल्ली ने पहला, इंडियन रेलवे ने दूसरा और हरियाणा ने प्राप्त किया तीसरा स्थान

खेल हमारे जीवन में शारीरिक व मानसिक विकास के लिए बेहद जरूरी – विक्रमादित्य सिंह

शिमला: युवा सेवाएं एवं खेल मामले मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत ही जरूरी है इनसे हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है। इसलिए हमें कोई न कोई खेल अपने जीवन में अवश्य शामिल करना चाहिए।
विक्रमादित्य सिंह ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, शोघी में आयोजित 20वीं अखिल भारतीय डॉ यशवंत सिंह परमार मेमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यह प्रतियोगिता वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल व विभाग की पहली प्रतियोगिता है, जोकि 09 मई से 11 मई 2023 तीन दिन तक चली और आने वाले समय में इसे और बेहतर तरीके से आयोजित करने की कोशिश की जाएगी। ऐसी प्रतियोगिताओं में स्थानीय लोगों की भागीदारी होती है जिनके सहयोग के बिना प्रतियोगिता आयोजित करवाना कठिन होता है। उन्होंने स्थानीय लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद किया और इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया तथा सभी टीमों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि वॉलीवाल हिमाचल का प्रसिद्ध खेल है इसे दूर-दराज के इलाकों में भी खेला जाता है। उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है। आने वाले समय में ग्रामीण डॉकयार्ड का आयोजन हिमाचल प्रदेश में करने जा रहे हैं जो अपने आप में मिसाल होगी। इसमें लगभग 30 हजार युवा भाग लेंगे और इसे आने वाले कुछ महीनों के अंदर लॉन्च किया जाएगा ताकि युवा फिट रहें और नशे से दूर रहें, और हर स्तर पर कर मुकाबला सकें चाहे स्टेट गेम हो या रूरल गेम या जिला स्तरीय अथवा राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय खेल हों। युवाओं को अच्छे अवसर मिले सरकार इस तरफ ध्यान दे रही है।
खेल मंत्री ने कहा कि खेलों से ही हम अपनी कार्यशैली, शारीरिक विकास व मानसिक विकास कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत जलेल के खेल मैदान के विस्तारीकरण के लिए 20 लाख रूपए की राशि स्वीकृत करवाई गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने खेलों को बढ़ावा देने के लिए हर सम्भव सहयोग देने की बात भी कही।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने स्कूल की स्मारिका तारिणी का भी विमोचन किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान दिल्ली, द्वितीय स्थान इंडियन रेलवे और तीसरा स्थान हरियाणा ने प्राप्त किया।
इस दौरान निदेशक खेल विभाग राजीव कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा शोघी की जनता का प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed