उपायुक्त ने मैड़ी मेला-2023 के लिए की जा रही तैयारियों का लिया जायजा

ऊना:  जिला के उपमंडल अंब के मैड़ी स्थित डेरा बाबा बडभाग सिंह में 27 फरवरी से शुरू होने वाले होली मेला-2023 के लिए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों और मेला प्रबंधकों व समितियों को दिशा-निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि मेले के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के पर्याप्त अस्थाई शौचालयों का निर्मित किए जा रहे हैं तथा जगह-जगह कूड़े दान रखे जाएंगे और अस्थाई सफाई कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे। उन्होंने स्वच्छ व पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए आईपीएच विभाग को पानी का क्लोरीनेशन तथा समय-समय पर पानी के सैंपल लेने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगजनी जैसी घटनाओं से निपटने के लिये अग्रिश्मन वाहन भी तैनात रहेंगे।

राघव शर्मा ने कहा कि मेले के दौरान बिना स्वीकृति के लंगर लगाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अतिरिक्त मेले के दौरान ढ़ोल नगाडे, करतब दिखाना प्रतिबंधित होगा तथा डेरा प्रबंधन को भी निर्धारित समयावधि में ही लाऊडस्पीकर चलाने की अनुमति रहेगी। उन्होंने पड़ोसी राज्यों के उपायुक्तों से भी आग्रह किया है कि मेलावधि में श्रद्धालु मालवाहक वाहनों के माध्यम से सफर करना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि जान को जोखिम में डालकर मालवाहक वाहनों में सफर करने से परहेज करें।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed