शिमला गुड़िया प्रकरण : अब दोषी की सजा पर सुनवाई 15 जून को होगी

पांच न्यायाधीशों को उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश

बॉम्बे हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश अमजद ए सईद हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के 27वें मुख्य न्यायधीश होंगे। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस अमजद ए सईद के नाम की सिफारिश की है। वर्तमान में जस्टिस अमजद ए सैयद बॉम्बे हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश के रूप में कार्यरत हैं।

हिमाचल: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पांच न्यायाधीशों की उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश के रूप में पदोन्नति की सिफारिश की है।  कॉलेजियम ने आज हुई बैठक में यह निर्णय लिया और संकल्प को उच्चतम न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया।

पदोन्नति के लिए अनुशंसित नाम हैं – न्यायमूर्ति विपिन सांघी (दिल्ली उच्च न्यायालय से उत्तराखंड उच्च न्यायालय तक), अमजद ए सैयद (बॉम्बे से हिमाचल प्रदेश तक), एसएस शिंदे (बॉम्बे से राजस्थान तक), रश्मिन एम छाया (गुजरात से गुवाहाटी तक) और उज्जवल भुइयां जो वर्तमान में तेलंगाना उच्च न्यायालय में न्यायाधीश हैं।

इसके अलावा, कॉलेजियम ने तेलंगाना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा को दिल्ली उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की सिफारिश की।

जस्टिस यूयू ललित और एएम खानविलकर तीन सदस्यीय कॉलेजियम का हिस्सा हैं जो उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों से संबंधित निर्णय लेता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed