चंबा: 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू, उपायुक्त डीसी राणा ने किया शुभारंभ

जिला में 48 टीकाकरण केंद्र  किए गए हैं  स्थापित : उपायुक्त डीसी राणा 

उपायुक्त ने किया बच्चों व उनके माता-पिता से आग्रह : अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले और इस अभियान को पूर्ण करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें

चंबा: उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोर-किशोरिओं के लिए कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान की शुरुआत आज राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंबा से की।

उन्होंने कहा कि यह टीका संभावित तीसरी लहर में बच्चों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा। जिला में कुल 48 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। जिसमें मुख्यता स्कूल,बहुतकनीकी संस्थान व आईटीआई को चिन्हित किया गया जहां बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस अभियान को बड़ी सावधानी और ध्यानपूर्वक चलाया जा रहा है जिसे जल्द पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

उपायुक्त ने बच्चों व उनके माता-पिता से आग्रह किया है कि इस अभियान में बढ़-चढ़कर भाग ले और इस अभियान को पूर्ण करने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

उपायुक्त डीसी राणा ने किया शुभारंभ

जो छात्र किसी कारण स्कूल नहीं आ सकता है तो वे आसपास के नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके और छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने में कोई बाधा उत्पन्न ना हो।

उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए समय सारणी एक सप्ताह के लिए तय की गई है जिसमें मौसम के कारण अगर किसी भी प्रकार की कोई टीकाकरण के इस अभियान में रुकावट आती है तो समय सारणी दोबारा से जारी की जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि टीकाकरण का यह अभियान स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के सहयोग से चलाया जा रहा है। टीकाकरण केंद्रो में डॉक्टर और एंबुलेंस के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है ताकि आने वाली समस्याओं से निपटा जा सके। जिला में 60 प्रतिशत स्कूल सर्दियों के हैं जो इस समय बंद है और दूसरे स्कूलों में भी छुट्टियां चल रही है तो बच्चों को टीकाकरण के लिए शिक्षा विभाग के माध्यम से स्कूल में बुलाया जा रहा है।

उपायुक्त दुनी चंद राणा ने टीकाकरण के दौरान छात्रों को जिला रेड क्रॉस सोसाइटी की और से फल और जूस भी वितरित किए।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कपिल शर्मा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी जालम भारद्वाज, प्रधानाचार्य डिग्री कॉलेज चंबा शिवदयाल शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंबा जितेंद्र सिंह,सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी नीना सहगल, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *