सरकार नहीं ला रही गोल्ड ऐमनेस्टी स्कीम, चल रही खबरें अफवाह : सूत्र

Gold Price Today: सोना-चांदी आज हो गया महंगा, आने वाले दिनों में और बढ़ेंगे भाव

Gold Price Today Delhi: सोने-चांदी (Gold-Silver) की कीमतों में आज तेजी देखने को मिली है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड और सिल्वर के रेट्स बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में 62 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा देखने को मिल रहा है।दिल्‍ली सर्राफा बाजार में आज सोने के दाम (Gold Price Today) में महज 62 रुपये की बढ़त दर्ज की गई। वहीं, चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में आज 195 रुपये की साधारण तेजी दर्ज हुई।

सोने का भाव: 13 दिसंबर 2021 को सोने का भाव 62 रुपये की तेजी के साथ 47,262 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ है। वहीं, पिछले कारोबारी दिन गोल्ड का भाव 47,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ है।

चांदी का भाव : इसके अलावा 13 दिसंबर 2021 को चांदी के भाव की बात करें तो आज सिल्वर का भाव 195 रुपये की तेजी के साथ 60,122 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था। वहीं, पिछले कारोबारी दिन में चांदी 59,927 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुई थी।

इंटरनेशनल मार्केट में सोने-चांदी के भाव: इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोना तेजी के साथ कारोबार कर रहा है वहीं चांदी में भी कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड 1,786 डॉलर प्रति औंस पर था। वहीं, चांदी के दाम 22.23 डॉलर प्रति औंस पर थेय

जानें एक्सपर्ट की राय: एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Security) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि आज कॉमेक्‍स (COMEX) पर गोल्‍ड के हाजिर भाव (Spot Gold Prices) में 0.15 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई। इसका असर भारतीय सर्राफा बाजारों पर भी नजर आया है।

इस तरह चेक करें गोल्ड का लेटेस्ट रेट्स: आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं। आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *