जम्मू कश्मीर: सेना ने बड़ी आतंकी साज़िश को किया नाकाम, रामपुर सेक्टर से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने एक बड़ी आतंकी साज़िश को नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने बताया कि उन्होंने 30 अगस्त को बारामूला ज़िले के रामपुर सेक्टर में एलओसी से सटे एक गांव के पास संदिग्ध लोगों की गतिविधियां देखीं। जिसके बाद कई ठिकानों का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में गोला-बारूद और अन्य हथियार बरामद किए गए।

चिनार कॉर्प्स ने बताया कि ये लोग हथियार और गोला बारूद एलओसी के पास छोड़ जाया करते थे, जिसे ओवरग्राउंड वरकर्स आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए आगे पहुंचाया करते थे। सेना के मुताबिक प्रतिकुल इलाका और खराब मौसम को देखते हुए संभावित घुसपैठ की कोशिश के लिए अलर्ट जारी किया गया था। पूरे क्षेत्र में सर्विलांस बढ़ा दिया गया. सर्विलांस पूरी रात जारी रही। निगरानी के बाद जब सेना ने तलाशी शुरू की तो रामपुर सेक्टर में चिनार कॉर्प्स के जवानों को भारी मात्रा में गोला-बारूद और कई हथियार बरामद हुए।

बड़े पत्थरों के बीच इन हथियारों और गोला-बारूद को छिपाकर रखा गया था, ताकि ओवरग्राउंड वरकर्स इन्हें आतंकी गतिविधियों के लिए आगे पहुंचा सकें। लेकिन सेना की चौकसी की वजह से बड़ी आतंकी साज़िश नाकाम हो गई। सेना ने तलाशी अभियान में संदिग्ध लोगों द्वारा रखे गए इन हथियारों और गोला बारूद के ज़खीरे को खोज निकाला।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *