अनेकों बाधाएं पार कर अब होगा सालों का सपना साकार : प्रो.धूमल

कांग्रेस के घोषणा पत्र को प्रो. धूमल ने बताया जनता को गुमराह करके सत्ता को हथियाने की कांग्रेस की पुरानी आदत

शिमला: पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा व “मुंगेरी लाल के हसीन सपने’’ करार देते हुए कहा कि कांग्रेस भली भांति जानती है कि इन लोकसभा चुनावो में कांग्रेस किसी भी हालत में जीतने वाली नहीं है, इसलिए न ’’नौ मण तेल होगा न राधा नाचेगी’’ की तर्ज पर प्रतिवर्ष 72000 रू. का झूठा वायदा करने में क्या हर्ज है। इस वायदे के सहारे देश की सत्ता प्राप्त करके देश को लूटने का सपना देखने वाली कांग्रेस यह भूल रही है कि प्रधान चौकीदार के नेतृत्व में देश के करोड़ों चौकीदार अब पूरी तरह से चौकन्ने है इसलिए चोरों का चोरी का ईरादा इस बार कतई सफल नहीं होगा। देश की जनता कांग्रेस के बार-2 के झूठ से तंग हो चुकी है इसलिए अब उसे केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीति, नीयत और नेतृत्व पर भरोसा है।

प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कांग्रेस ने देश विरोधी घोषणा पत्र तैयार किया है। कांग्रेस के लिए देशद्रोह अब अपराध नहीं रह गया है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अलगाववादियों को फायदा पहुंचाने वाले वायदे किए हैं।

प्रो. धूमल ने कहा कि जनता को गुमराह करके सत्ता को हथियाने की कांग्रेस की पुरानी आदत है। हिमाचल में वर्ष 2003 में हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार और वर्ष 2012 में बेरोजगारी भत्ता देने के कांग्रेसी वायदे को जनता अभी तक भूली नहीं है। उन्होनें कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 2014 में भी महिलाओं को आरक्षण देने की बात अपने घोषणा पत्र में कही थी और अगर उनकी नीयत ठीक होती तो वह विपक्ष में रहते हुए भी महिलाओं के आरक्षण के लिए संसद में आवाज उठा सकते थे परन्तु पांच वर्षों तक चुप रहने के पश्चात अब घोषणा पत्र में झूठे वायदों के सहारे जनता को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रो.धूमल ने कहा कि पांच वर्षों के मोदी सरकार का कार्यकाल कांग्रेस के 55 वर्षों के शासन की अपेक्षा ज्यादा बेहतर रहा है। इस छोटी सी अवधि में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यां और मेहनत के दम पर समाज के प्रत्येक वर्ग का दिल जीता है। आज देश की जनता नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास करती है। जनता कांग्रेस की विघटनकारी व गुमराह करने वाली नीतियों को अब भली भांति समझ चुकी है। इसलिए कांग्रेस अगर हर व्यक्ति को सोना बनाने की मशीन देने का वायदा भी कर दे तो भी देश की जनता अब कांग्रेस पर कतई विश्वास नहीं करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *