उपायुक्त शिमला का पार्षदों से पेयजल आपूर्ति को अधिक सुचारू बनाने के लिए सहयोग का अनुरोध, हर वार्ड के लिए एक टैंकर

  • शहर में पेयजल आपूर्ति में आशातीत सुधार : उपायुक्त शिमला
शहर में पेयजल आपूर्ति में आशातीत सुधार : उपायुक्त शिमला

शहर में पेयजल आपूर्ति में आशातीत सुधार : उपायुक्त शिमला

शिमला: शहर में पेयजल आपूर्ति को और सुचारू बनाने के लिए बचत भवन शिमला में नगर निगम शिमला के पार्षदों के साथ बैठक कर उनसे संवाद किया। इस अवसर पर जिला प्रशासन और नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने शहर में पेयजल आपूर्ति में आशातीत सुधार हुआ है और इस दिशा में सक्रियता के साथ कदम उठाए जा रहे हैं। गिरी, गुम्मा व अन्य योजनाओं से पेयजल आपूर्ति की मात्रा में बढौतरी हुई है। उन्होंने सभी पार्षदों से पेयजल आपूर्ति को और अधिक सुचारू बनाने के लिए सहयोग का अनुरोध किया।

उपायुक्त ने बताया कि पेयजल आपूर्ति के लिए शहर को तीन जोन में विभाजित किया गया है। इसी के आधार पर पेयजल आपूर्ति की जा रही है। इसके साथ साथ वॉटर टैंकर के माध्यम से भी पेयजल आपूर्ति की जा रही है।

उन्होंने पार्षदों से उनके क्षेत्र में भेजे जाने वाले टैंकर के बारे में विस्तृत जानकारी ली तथा उनसे आग्रह किया कि वह पेयजल का वितरण करने में मौके पर सहयोग प्रदान करें ताकि उस क्षेत्र में लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। जिन वार्डो में जिस दिन पानी की आपूर्ति नहीं की जा रही है और आपूर्ति अगले दिन के लिए निर्धारित है उन वार्डो के लिए पार्षदों की मांग के आधार पर टैंकर आबंटित किए है। हर वार्ड के लिए टैंकर का आबंटन किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस जोन में पेयजल आपूर्ति की अगले दिन के लिए निधार्रित की गई है उस जोन में टैंकर के माध्यम से आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। अमित कश्यप ने कहा कि जिन लोगों ने पानी की सप्लाई पाईप में टुल्लू पम्प लगाए हैं या टैंक से वॉल वाल्व निकाल लिए हैं वह ऐसा कार्य बिल्कुल न करें क्योंकि इससे जलापूर्ति में बाधा उत्पन्न हो रही है। पार्षदों ने पेयजल की सुचारू आपूर्ति के लिए अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *