मुख्यमंत्री ने कांग्रेसी विधायकों द्वारा फिजूलखर्ची करने के आरोपों पर किया पलटवार

शिमला : पिछले चार दिन के दौरान चली बजट चर्चा के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चर्चा में उठे मुद्दों पर जवाब दिया। अपने जवाब के दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेसी विधायकों द्वारा उनकी सरकार पर फिजूलखर्ची करने के आरोपों पर पलटवार किया।

आज विधानसभा में बजट चर्चा पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि फिजूलखर्ची और लोन पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की रैली में कार्यकर्ताओं को पहुंचाने के लिए एचआरटीसी की बसें लगा दीं। इन बसों का 75 लाख रुपये का किराया पार्टी ने सरकारी खजाने से भर दिया। इसी बीच कांग्रेसी विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने विधायकों को शांत होने और जवाब सुनने को कहा, लेकिन इसके बाद कांग्रेस विधायक हंगामा करते हुए वॉकआउट कर गए।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने दो महीने के कार्यकाल में जो भी लोन लिया, उसमें 1038 करोड़ तो आपके लिए लोन का ब्याज चुकाने में ही खर्च कर दिया। सरकार के लिए तो सिर्फ 86 करोड़ रुपये ही लिए, लेकिन आपकी सरकार ने तो सरकारी खजाने का उपयोग अपनी रैलियों के लिए किया। पिछली कांग्रेस सरकार ने बेरोजगारों के साथ भत्ता देने के नाम पर सिर्फ धोखा किया है। उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में सिर्फ दस करोड़ रुपये भत्ते के लिए दिए, जबकि हमारी सरकार ने इस साल के ही बजट में बेरोजगारी भत्ते के लिए चालीस करोड़ रुपये का प्रावधान कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *