18वीं रेड डे हिमालय रैली का 7 से 15 अक्तूबर 2016 तक

18वीं रेड डे हिमालय रैली 7 से 15 अक्तूबर तक

  • 8वीं शिमला रनिंग एवं लिविंग अल्ट्रा हाफ मैराथन 25 सितम्बर को होगी आयोजित

शिमला: युवा सेवाएं एवं खेल विभाग तथा द हिमालयन मोटर स्पोर्टस एसोसियेशन के संयुक्त तत्वावधान में 7 से 15 अक्तूबर, 2016 तक 18वीं ‘रेड डे हिमालय रैली’ का आयोजन किया जाएगा। आयोजन के प्रबन्धों को लेकर आज यहां युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के निदेशक राकेश शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। राकेश शर्मा ने कहा कि इय साहसिक खेल का आयोजन मनाली से आरम्भ होगा और प्रतिभागी नौ दिन तक चलने वाली इस आयोजन के दौरान लाहौल, स्पीति तथा लद्दाख क्षेत्रों से गुजरते हुए वापिस मनाली पहूँचेगे।

उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर राज्य का पर्यटन विभाग लद्दाख में इस आयोजन को अपना सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि रैली 9 अक्तूबर को मनाली से शुरू होते हुए ग्राम्फू-लोसर से काज़ा पहुंचेगी और 10 अक्तूबर को काज़ा से कोमिक-धनकर पहुंच कर और वापिस काज़ा पहुंचेगी। 11 अक्तूबर को रैली काज़ा से सरचू शिविर पहुंचेगी, जबकि 12 अक्तूबर को सरचू से लेह के लिए रवाना होगी। 13 अक्तूबर को लेह से वापिस सरचू शिविर पहंुचेगी तथा 14 अक्तूबर को रैली सरचू से सिंगुला होते हुए वापिस मनाली पहुंचेगी और 15 अक्तूबर 2016 को मनाली में पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कुल्लू तथा लाहौल स्पीति जिला प्रशासन से आयोजन के लिए आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग, स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, पुलिस, वन, वन्य जन्तु विभाग तथा पथ परिवहन निगम को इस आयोजन को सफल बनाने में आवश्यक सहायता उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।

हिमालयन मोटर स्पोर्टस एसोसियेशन के अध्यक्ष विजय परमार ने आयोजन के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 80 बाईक सवारों जिनमें से 6 महिला बाईक सवार के भाग लेने की संभावना है। युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के निदेशक ने 25 सितम्बर, 2016 को शिमला में आयोजित होने वाली 8वीं शिमला रनिंग तथा लिविंग अल्ट्रा हाफ मैराथन आयोजन के प्रबन्धों की भी समीक्षा की।

यह आयोजन युवा सेवाएं एवं खेल विभाग तथा रनिंग एंड लिविंग इन्फोटेनमेंट प्राईवेट लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में किया जा रहा है। रनिंग एंड लिविंग इन्फोटेनमेंट प्राईवेट लिमिटेड के संस्थापक राहुल वर्गिस ने शिमला में आयोजित होने वाले इस इस आयोजन बारे विस्तृत जानकारी दी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *