पांवटा साहिब में पंजाब पुलिस ने मारा छापा, बरामद की नशीली दवाईयां

सोलन: 18 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में को-ऑप्रेटिव सोसायटी का पूर्व सचिव गिरफ्तार

सोलन: दी सुबाथू अर्बन एनएटीसी को-ऑपरेटिव सोसायटी में हुई करीब 18 करोड़ की धोखाधड़ी मामले फरार चल रहे पूर्व सचिव को पुलिस चौकी सुबाथू की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पूर्व चेयरमैन की तलाश की जा रही है।

एसपी सोलन गौरव सिंह ने कहा  सोसायटी के चेयरमैन संदीप गुप्ता ने धोखाधड़ी मामले को लेकर पुलिस थाना धर्मपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि दी सुबाथू अर्बन एनएटीसी को-ऑपरेटिव सोसायटी के पूर्व चेयरमैन सुशील गर्ग और सचिव अमर लाल कश्यप ने सोसायटी में 18 करोड़ रुपए से अधिक का गबन किया है।

सोसायटी के चेयरमैन संदीप गुप्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि रिकॉर्ड की जाँच करने पर यह भी सामने आया कि सुशील गर्ग और अमर लाल कश्यप ने सहकारिता विभाग द्वारा जारी निर्देशों की अनदेखी की गई है। साथ ही तत्कालीन प्रबंध समिति से कोई प्रस्ताव किए बिना ही अपने मित्रों, परिवार के सदस्यों व व्यावसायिक सहयोगियों को बिना किसी सिक्योरिटी और लिमिट से ज्यादा करोड़ों रुपए का ऋण वितरित किया, जिससे सोसायटी को भारी वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा रहा है। शिकायत के आधार पर पुलिस थाना धर्मपुर में मामला दर्ज कर लिया। वहीं, मामला दर्ज होने के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए। आरोपी अमर लाल कश्यप ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 8 जुलाई को माननीय जिला एवं सत्र न्यायालय सोलन में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिसे सुनवाई के दौरान अदालत ने खारिज कर दिया। इसके बाद पुलिस चौकी सुबाथू की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा। वहीं, फरार चल दूसरे आरोपी सुशील गर्ग की तलाश की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed