शूलिनी विश्वविध्यालय में हुआ तीन दिवसीय ‘आध्यात्मिक रिट्रीट’ का आगाज़

सोलन: शूलिनी  विवि दुनिया भर के शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत विश्वविद्यालयों में से एक

सोलन: टाइम्स हायर एजुकेशन (टीएचई) द्वारा क्यूरेट की गई  रिपोर्ट के अनुसार शूलिनी  विश्वविद्यालय को “दुनिया के शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत विश्वविद्यालयों” में सूचीबद्ध किया गया है। यह स्वीकृति न केवल शैक्षणिक उत्कृष्टता बल्कि शूलिनी के परिसर की मनोरम सौंदर्य अपील का भी जश्न मनाती है।

विश्व स्तर पर प्रसिद्ध संस्थानों के विविध चयन के बीच, शूलिनी विश्वविद्यालय भारत से एकमात्र प्रतिनिधि के रूप में खड़ा है, जो वास्तुशिल्प वैभव और प्राकृतिक आकर्षण के अपने अद्वितीय मिश्रण को प्रदर्शित करता है। शांत हिमालय की तलहटी में बसा विश्वविद्यालय का सुरम्य परिसर छात्रों को एक ऐसा वातावरण प्रदान करता है जो रचनात्मकता, प्रेरणा और शैक्षणिक उपलब्धि को बढ़ावा देता है।

शीर्ष 10 में सूचीबद्ध विश्वविद्यालय हैं: 1 हीडलबर्ग विश्वविद्यालय, संयुक्त राज्य अमेरिका, 2 सोरबोन विश्वविद्यालय, फ्रांस, 3 फ्लैग्लर कॉलेज, संयुक्त राज्य अमेरिका, 4 रॉयल रोड्स विश्वविद्यालय, कनाडा, 5 ओटागो विश्वविद्यालय, न्यूजीलैंड, 6 हांगकांग विश्वविद्यालय विज्ञान और प्रौद्योगिकी, हांगकांग, 7 कैटेनिया विश्वविद्यालय, सिसिली, 8 शूलिनी जैव प्रौद्योगिकी प्रबंधन विज्ञान विश्वविद्यालय, भारत 9 मॉन्टेरी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मैक्सिको और 10 केयू ल्यूवेन, बेल्जियम।

प्रो. पी.के. खोसला शूलिनी विश्वविद्यालय चांसलर  ने मान्यता पर खुशी व्यक्त की, उन्होंने कहा, “हमें दुनिया के सबसे खूबसूरत विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में मान्यता मिलने पर बेहद गर्व है।”

कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला ने कहा कि शूलिनी में, “हम अपने छात्रों को एक आश्चर्यजनक परिवेश में शैक्षिक अनुभव को प्रोत्साहित करने में विश्वास करते हैं”। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed