उड़न दस्तों और स्थैतिक निगरानी टीमों की कार्यप्रणाली की देखरेख को जिला शिकायत कमेटी का गठन

…ताकि आम नागरिकों को ना हो बेवजह किसी प्रकार की परेशानी

ऊना: ऊना जिले में लोकसभा चुनावों और दो विधानसभा उप चुनावों की दृष्टि से कार्यरत उड़न दस्तों और स्थैतिक निगरानी टीमों की कार्यप्रणाली की देखरेख के लिए जिला शिकायत कमेटी का गठन किया गया है। इसमें अतिरिक्त उपायुक्त ऊना को संयोजक और क्रेडिट योजना अधिकारी व जिला कोषाधिकारी को समिति का सदस्य बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त जतिन लाल ने इसे लेकर आदेश जारी किया है।

जारी आदेश के मुताबिक यह समिति जिले में तैनात उड़न दस्तों और स्थैतिक निगरानी टीमों की कार्यप्रणाली की देखरेख करेगी तथा यह सुनिश्चित बनाएगी कि इन टीमों के अभियानों से आम नागरिकों को बेवजह किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके लिए कमेटी को नियमित तौर पर हर 24 घंटे में एक बार बैठक करने को कहा गया है।

इसके अलावा कमेटी चुनावी व्यय निगरानी को लेकर निर्वाचन आयोग के तय मानकों (एसओपी) का पालन नहीं करने वाले उड़न दस्तों और स्थैतिक निगरानी टीमों के अधिकारियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करना भी सुनिश्चित करेगी।

बता दें, लोक सभा सामान्य निर्वाचन और जिले में 2 विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए उड़न दस्ते और स्थैतिक निगरानी टीमें बनाई गई हैं। यह टीमें चेकिंग और पूछ पड़ताल के साथ साथ नकदी लाने ले जाने, वाहनों की आवाजाही समेत हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं। उनकी कार्यप्रणाली से आम जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो इस उद्देश्य से इस जिला शिकायत कमेटी का गठन किया गया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed