सोलन: ‘ईट राईट मिलेटस मेला’ 24 फरवरी को ठोडो मैदान में

सोलन: अतिरिक्त उपायुक्त सोलन अजय कुमार यादव ने कहा कि ज़िला स्तरीय ‘ईट राईट मिलेटस मेला’ ऐतिहासिक ठोडो मैदान में 24 फरवरी, 2024 को आयोजित किया जाएगा। अजय कुमार यादव आज यहां ‘ईट राईट मिलेटस मेला’ के आयोजन से सम्बन्धित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

यह मेला खाद्य सुरक्षा विभाग के सौजन्य से आयोजित किया जाएगा।

अजय कुमार यादव ने कहा कि मेले का मुख्य उद्देश्य सुरक्षित और पौष्टिक भोजन के प्रति लोगों को जागरूक बनाना है। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान लोगों को मोटे अनाज के स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभावों के बारे में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियों के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी।

बैठक में जानकारी दी गई कि मेले के दौरान वरिष्ठ नागरिकों एवं 15 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए वॉकथॉन तथा स्लो साईकलिंग, 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के लिए बैडमिंटन तथा साईकल रेस और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मिनी मैराथन का आयोजन किया जाएगा।

मेले के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियां भी लगाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। मेले में चित्रकला, नारा लेखन, नाटक, प्रश्नोत्तरी, रस्सा-कशी, एक से 05 वर्ष तक के आयु वर्ग के बच्चों के लिए हेल्दी बेबी शो, योग सत्र, पौष्टिक आहार शैफ प्रतियोगिता इत्यादि का आयोजन भी किया जाएगा।

मेले के सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए खाद्य सुरक्षा विभाग सोलन के सहायक आयुक्त के मोबाईल नम्बर 70185-72396 तथा खाद्य सुरक्षा नगर निगम सोलन के सहायक आयुक्त के मोबाईल नम्बर 70188-05935 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed