महज खबरों में सुर्खियों में बने रहने के लिए ब्यानबाजी कर रही सुक्खू सरकार – महेंद्र धर्माणी

विशुद्ध राजनितिक ब्यान सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना : महेंद्र धर्माणी

शिमला : हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार इस समय अन्य राज्य में हो रहे चुनावों को प्रभावित करने के लिए हवा हवाई ब्यानबाजी कर रही है। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र धर्माणी ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के बयान को विशुद्ध राजनीतिक बयान मान करके उसकी आलोचना करते हुए कहा कि स्टार्टअप के बहाने जो बयान उन्होंने दिया है वह केवल और केवल राजस्थान के चुनाव को प्रभावित करने के लिए है। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले जो 10 गारंटियां दीं थी, उसकी गारंटी नंबर 4 ,जो हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर 5 लाख युवाओं को रोजगार दिया जायगा और रोज़गार भी सरकारी रोज़गार कहा गया था। उन्होंने कहा अगर हम 5 साल सरकार का समये लेकर के चलें तो 1 साल यानी 11 माह के अंदर 1 लाख रोज़गार होता है और यह भी कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि कैबिनेट की पहली बैठक में 1 लाख सरकारी रोज़गार हम युवाओं को देंगे परन्तु आज तक रोजगार देने कि बजाए सरकार ने रोजगार देने वाले कार्यालयों को भी बंद कर दिया। उन्होंने सुक्खू सरकार से कहा कि आपने यदि अपने 11महीने के कार्यकाल में कोई रोजगार दिया है तो उसे खुले मंच सामने ले कर आये।

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी का यह स्पष्ट आरोप है कि सुक्खू सरकार झूठ के सहारे केवल और केवल अखबारी बयानबाजी कर रही है और प्रदेश और देश को गुमराह करने का काम कांग्रेस आज कर रही है। जिस स्टार्टअप की बात माननीय मुख्यमंत्री ने कही है, उसके लिए जो इन्फ्रास्ट्रक्चर चाहिए और जो मूलभूत सुविधाएं चाहि उसकी अभी तक कोई भी योजना प्रदेश सरकार ने नहीं की हैं। 

उन्होने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में रोज़गार कार्यालय में है। हम देखते हैं 18 से लेकर के 35 साल तक के जो पढ़े लिखे युवा हैं, जो 12वीं से ग्रेजुएट, तक हैं, उनका आंकड़ा ही 9 लाख है और सुक्खू सरकार एक बार फिर झूठी बयानबाजी करके प्रदेश के युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। इस सरकार ने कोविड के समय रखे कोरोना वारियर व आउटसोर्स पर रखे युवाओं की सेवाएं समाप्त कर अपनी संवेदनहीनता का परिचय दिया है।

महेंद्र धर्माणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का यह स्पष्ट मत है कि 11 माह के अंदर सुखविन्दर सिंह सुक्खू की सरकार ने 12,000 करोड़ रूपये का रिकाॅर्ड तोड़ कर्ज लेकर इस प्रदेश के ऊपर उन्होंने आर्थिक बोझ डाला है। प्रदेश में अव्यवस्था का आलम है कि यहाँ निर्णय सुबह होते हैं और शाम को पलटते हैं। 

उन्होंने कहा सुखविंदर सिंह सुक्खू और प्रदेश के माननीय उप मुख्यमंत्री जो चुनाव से पहले पूरे प्रदेश में घूम घूम कर के कहते थे कि पहली कैबिनेट में 1 लाख सरकारी नौकरियां देंगे । उन्होने कहा कि सरकार उस पर बात करे और भारतीय जनता पार्टी का स्पष्ट मत है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करना छोड़ें और उन्होंने 11 माह में जो किया है उसकी जानकारी हिमाचल प्रदेश की जनता को दें, ताकि जनता को सही पता लग सके कि 11 माह के अंदर क्या हुआ है, अखबारी बयानबाजी करने से कुछ नहीं होगा

सम्बंधित समाचार

Comments are closed