आईटीआई ऊना में साक्षात्कार 27 मार्च को

आईटीआई हमीरपुर में 7 को डैनसो कंपनी लेगी साक्षात्कार

चयनित युवाओं को नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई का मिलेगा मौका

इच्छुक अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, रिज्यूम और इनकी 3-3 छायाप्रतियों और 6 फोटो सहित साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं

हमीरपुर :  दुनिया भर में कार और अन्य वाहन निर्माता कंपनियों को महत्वपूर्ण उत्पाद जैसे-थर्मल, पावरट्रेन, गतिशीलता, विद्युतीकरण और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम इत्यादि प्रदान करने वाली प्रसिद्ध कंपनी डैनसो हरियाणा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी 7 नवंबर को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हमीरपुर में कैंपस रिक्रूटमेंट साक्षात्कार लेने जा रही है। इसमें चयनित युवाओं को नौकरी के साथ-साथ पढ़ाई करने का भी सुनहरा मौका मिलेगा।

संस्थान के प्रधानाचार्य सुभाष चंद ने बताया कि कंपनी द्वारा चयनित अभ्यर्थियों को नेशनल एजुकेशन पालिसी के अंतर्गत यूजीसी से अनुमत कलिंगा विश्वविद्यालय से बी-वीओसी (बैचलर इन वोकेशनल स्टडीज) प्रोग्राम के लिए नामांकित किया जाएगा। बी-वीओसी प्रोग्राम तीन वर्षीय डिग्री प्रोग्राम है जो कि ग्रेजुएशन के समकक्ष है। बी-वीओसी प्रोग्राम में मल्टी एग्जिट का विकल्प भी है और एक वर्ष पश्चात डिप्लोमा

सर्टिफिकेट, दो वर्ष पश्चात एडवांस डिप्लोमा सर्टिफिकेट और तीन वर्ष पूर्ण होने के पश्चात बी-वीओसी डिग्री प्राप्त होगी। बी-वीओसी डिग्री होल्डर पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए भी पात्र होंगे।

प्रधानाचार्य ने बताया कि सत्र 2023 में फिटर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के आईटीआई पास युवा साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी का बारहवीं पास होना अनिवार्य है तथा उसकी 18 से 23 वर्ष तक होनी चाहिए। इनका चयन लिखित परीक्षा और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह कुल 16,685 छात्रवृत्ति मिलेगी। अभ्यर्थी को परफॉरमेंस और कंपनी की जरुरत के अनुसार डैनसो कंपनी में नियमित किया जाएगा। चयनित अभ्यार्थियों को सब्सिडी भोजन, सुरक्षा किट, परिवहन सुविधा, चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, रिज्यूम और इनकी 3-3 छायाप्रतियों और 6 फोटो सहित साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए संस्थान के दूरभाष नंबर 01972-222609 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed