मण्डी जिले में 23-24 अगस्त को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान; जिला प्रशासन ने भारी बारिश की चेतावनी के चलते लिया निर्णय

मण्डी: मण्डी जिले के सभी शिक्षण संस्थान 23 और 24 अगस्त को बंद रहेंगे। जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। जिले में 22 से 25 अगस्त तक भारी बारिश के ऑरेंज अलर्ट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 23 और 24 अगस्त को सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थानों, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी रहेगी। अरिंदम चौधरी ने सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों से आदेशों की अनुपालन सुनिश्चित बनाने को कहा है।

आदेश में कहा गया है कि मौसम विभाग ने जिले में 22 से 25 अगस्त के मध्य भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं पीछे हुई बारिश के कारण जिले में अभी भी संबंधित विभागों से भूस्खलन की घटनाओं और सड़कों के अवरुद्ध होने की सूचना प्राप्त हो रही है। ऐसे में विद्यार्थियों और स्टाफ का शिक्षण संस्थानों के लिए आना सुरक्षा की दृष्टि से खतरे से भरा है। इसे देखते हुए 23 और 24 अगस्त को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश रखा गया है।

वहीं,उपायुक्त ने सभी लोगों से सावधानी बरतने और सतर्क रहने की अपील करते हुए नदी-नालों के किनारे और भूस्खलन सम्भावित क्षेत्रों में न जाने की हिदायत दी है।
उन्होंने आग्रह किया कि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में तत्काल जिला आपदा प्रबंधन केंद्र मंडी के दूरभाष नम्बर 01905-226201,202,203,204 अथवा टोल फ्री 1077 नम्बर पर सूचित करें ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed