शिमला: जयराम ने किया कृष्ण नगर का दौरा, जाना शरणार्थियों का कुशलक्षेम 

• आयुक्त शिमला को बताया जनता का दर्द

शिमला: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने आज कृष्णा नगर वार्ड का दौरा किया उन्होंने अंबेडकर भवन और समुदायक भवन में शरणार्थियों से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम जाना।

 जयराम ठाकुर ने मौके का जायजा लिया और जिस प्रकार से वहां पर मूलभूत सुविधाओं की कमी थी उसके बारे में डिप्टी कमिश्नर शिमला को अवगत करवाया। अंबेडकर भवन में बिजली और शौचालय ना होने से शरणार्थियों को बहुत दिक्कत आ रही है। सामुदायिक भवन में ज्यादातर प्रवासी मजदूर है और उनका प्रशासन की ओर से अधिकतम सुविधा प्रदान की जा रही है।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने उसके उपरांत आईजीएमसी में घायल लोगों से मुलाकात की और उनके कुशल क्षेम जाना। कई लोगो की छाती और रीड की हड्डी भी टूटी है। एक महिला जो की बंगाली बगीचे से है इसको आर्थिक मदद की आवश्यकता है।

फागली और कृष्णा नगर से घायल लोग आईजीएमसी में विभिन्न विभागों में भर्ती है।

जयराम ठाकुर कहा इस आपदा की घड़ी में पहला काम रिहैबिलिटेशन है और प्रशासन को जितने भी घर जो की खतरे में लग रहे हैं वहां से लोगों को निकाल कर कहीं और स्थापित करना चाहिए। काफी पेड़ ऐसे हैं जिन्होंने शिमला के अंदर खतरा पैदा किया है और बिजली की तारे भी काफी बड़े जमघट में हैं इसको लेकर प्रशासन को तेजी से काम करना चाहिए।

नुकसान बड़ा है पर विपक्ष और पक्ष दोनों मिलकर जन सेवा के लिए तत्पर है और इस आपदा की घड़ी में सबसे पहले लोगों की जान बचाना और बचे हुए लोगों का ख्याल रखना ही प्राथमिकता है।

हमारी सामाजिक संस्थाओं ने शरणार्थियों को हर जगह खाना प्रदान करने का कार्य भी किया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed