भाजपा ने किया पूर्व प्रधानमंत्री बाजपेयी को याद, श्रद्धासुमन किए अर्पित 

शिमला : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर बीजेपी ने रिज मैदान पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया ।जिसमें भाजपा ने अपने प्रिय नेता को पुष्प अर्पित कर याद किया। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के साथ भाजपा नेता पहुंचे ।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के बहुत ही लोकप्रिय नेता जिन्हे पक्ष के साथ साथ विपक्ष के लोग भी बहुत पसंद करते थे।उन्होंने अटल जी को याद करते हुए कहा कि ज़ब प्रधानमंत्री के रूप में, विपक्ष के नेता के रूप में, सांसद के रूप में ज़ब भी अटल जी अपने वक्तव्य रखने के लिए सदन में खड़े होते थे उस समय विपक्ष से जितनी मर्जी कटुता होती थी उसके वावजूद सभी उनकी बात को ध्यान से सुनते थे।

उन्होंने कहा कि देश के लिए उनके योगदान को आज भी सभी याद करते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि हमें उनकी सभाओं के लिए लोगों को एकत्रित करने कि आवश्यकता नही पडती थी बल्कि लोग खुद उनको सुनने के लिए भारी संख्या में पहुँचते थे। देश के बहुत ही लोकप्रिय प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया। हमारी ही पार्टी के नही वैचारिक दृष्टि से अलग लोग भी उनका सम्मान दिल से करते रहे हैं।

उन्होंने कहा पोखरण का विस्फोट बहुत ही दवाब के बावजूद उन्होंने पूरा किया जिसके परिणास्वरुप आज भारत परमाणु शक्ति बना। कारगिल युद्ध के दौरान जिस प्रकार दुश्मन अपने मनसूबे लेकर आगे बड़े परन्तु दुश्मन को खदेड कर दुश्मन के नाको चने चबवाये । शहीदों को सम्मान दिलाने के लिए उनका प्रयास सराहनीय रहा जहाँ पहले सिर्फ शहीदों की वर्दी परिवार तक पहुंचाई जाती थी उन्होंने शहीद का शरीर घर तक पहुँचाना सुनिश्चित किया। उन्हें पूरा देश आज आदर के साथ याद करता हैं।

इस अवसर पर शिमला से प्रत्याशी संजय सूद, प्रदेश कोषाध्यक्ष कमलजीत सूद, प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल मीडिया प्रभारी करण नदा, सह प्रभारी सुदीप महाजन, रमा ठाकुर, कार्यालय सह सचिव सपना कश्यप, मण्डल अध्यक्ष सुनील धर, गणेश दत्त, संजीव देष्टा, जय लाल ठाकुर, राजीव पंडित, राजीव सूद, रूपा शर्मा, किमी सूद, आशा शर्मा, निशा ठाकुर, अनीता सूद, आरती,तरुण, परीक्षित उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed