शिमला: रोजगार मेले में अनुराग ने प्रदेश के 110 युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

शिमला: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज यहां गेयटी थिएटर में आयोजित 9वें रोजगार मेला के अवसर पर 110 नवनियुक्त अभ्यर्थियों को सरकारी विभागों में नियुक्ति पत्र वितरित किए। 
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि रोजगार मेला को सर्वोच्च प्राथमिकता देना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरगामी और सर्वस्पर्शी सोच का निर्णय है और इससे युवा वर्ग को सकारात्मक दिशा प्रदान होगी और वह आत्मनिर्भर बन सकेंगे। उन्होंने कहा कि आज का रोजगार मेला देशभर में 46 स्थानों पर आयोजित किया गया जिसमें 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए गये। उन्होंने कहा कि इसी के तहत देवभूमि हिमाचल 708 चयनित युवाओं में से 110 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करने का सौभाग्य उन्हें मिला।

उन्होंने बताया कि भारतीय अर्थव्यवस्था को कोविड काल के बाद विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था में आंका गया है और वैश्विक प्रतिस्पर्धा एवं चुनौतियां की दिशा में भारत का नेतृत्व कारगर कदम उठा रहा है। यह मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

उन्होंने बताया कि युवा वर्ग को सूचना प्रौद्योगिकी की ओर आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा अंतरिक्ष सेक्टर में स्टार्टअप योजना को आमंत्रित किया है और इस दिशा में सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने नव नियुक्त अभ्यर्थियों को सेवा भाव से कार्य करने का संदेश दिया ताकि वह राष्ट्रीय निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दे सकें।   

महिला आरक्षण विधेयक बनाएगा महिलाओं को सशक्त
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि महिला सशक्तिकरण की ओर सार्थक कदम उठाते हुए केंद्रीय सरकार ने महिलाओं के लिए महिला आरक्षण विधेयक पारित कर 33 प्रतिशत आरक्षण दिया है जिससे महिलाओं को सशक्त बनाया जाएगा।

इस अवसर पर शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप, राज्यसभा सांसद प्रोफेसर सिकंदर कुमार, पूर्व मंत्री सुरेश भारद्वाज, राज्य डाक सेवा के अध्यक्ष बिशन सिंह, अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed