शिमला: विधायक जनारथा ने किया दयानंद स्कूल का दौरा; प्रधानाचार्या अनुपमा ने विधायक को स्कूल की स्थिति से करवाया अवगत

विधायक ने  क्षतिग्रस्त जगह का निरीक्षण कर कार्य को अतिशीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

प्रधानाचार्या अनुपमा ने अभिभावकों से किया अनुरोध :  इस मुश्किल समय में स्कूल का दें साथ

शिमला: शिमला दयानंद स्कूल की प्रधानाचार्या अनुपमा ने जानकारी देते हुए बताया कि शिमला दयानंद पब्लिक स्कूल में बीते कल (वीरवार) विधायक शिमला शहरी हरीश जनारथा ने स्कूल का दौरा किया। प्रधानाचार्या ने विधायक को स्कूल की स्थिति से अवगत करवाया।

एक महीने से पूरा हिमाचल भारी वर्षा की त्रासदी झेल रहा है जिससे कोई भी क्षेत्र अछूता नहीं रहा है। दयानंद पब्लिक स्कूल भवन के रसायन विभाग के साथ लगती दीवार भी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुई है। जिस कारण सोशल मीडिया, समाचार पत्रों में स्कूल भवन को लेकर तरह-तरह की बातें की जा रही हैं।

प्रधानाचार्या ने विधायक को स्कूल की स्थिति से अवगत कराया

प्रधानाचार्या ने बताया कि विधायक ने स्कूल में आकर विशेषकर क्षतिग्रस्त जगह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ प्रवीण शर्मा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, अविनाश कुमार (संरचनात्मक अभियंता), मुहम्मद अली शेख नगर निगम (वास्तुकार योजनाकार), भूवन (नगर निगम वास्तुकार), मोहन (नगर निगम अधिकारी), पीयूष विज (ठेकेदार), दीपक (वास्तुकार), मनोज (ठेकेदार लोक निर्माण विभाग), रविंद्र शर्मा प्रधान अभिभावक शिक्षक संघ, विनोद लस्वाई सचिव अभिभावक शिक्षक संघ व कई सदस्य मौजूद रहे। उन्होंने भवन का गहनता से निरीक्षण किया और स्थिति का जायज़ा लिया। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग, नगर निगम द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों को लागू किया जा चुका है। विधायक ने संबंधित अधिकारों से चर्चा कर कार्य को अतिशीघ्र पूरा करने के आवश्यक निर्देश दिए। उसके बाद विद्यालय हाल में विधायक ने अधिकारियों, अभिभावकों, मीडिया प्रभारी तथा अध्यापकों को भी संबोधित किया। विधायक हरीश जनारथा ने अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि अभिभावकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि निर्माण कार्य शुरू किया जा चुका है एवं मुख्य भवन सुरक्षित है, फिर भी छात्रों की सुरक्षा को सर्वोपरि रखा जा रहा है, जिसके तहत प्रधानाचार्या द्वारा स्कूल को दो सत्रों में चलाया जा रहा है, जो कि निर्माण कार्य पूरा होने तक रहेगा। प्रधानाचार्या ने अभिभावकों से अनुरोध किया है कि इस मुश्किल समय में स्कूल का साथ दें।

विधायक जनारथा अधिकारियों, अभिभावकों, मीडिया प्रभारी व अध्यापकों को संबोधित करते हुए

विधायक ने निर्धारित समय तक निर्माण कार्य को शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि वह स्वयं स्कूल में हो रहे निर्माण कार्य का समय-समय पर निरीक्षण करते रहेंगे। निर्माण कार्य के लिए अनुमानित राशि बहुत अधिक है जिसे विद्यालय वहन कर रहा है। इसलिए इस निर्माण कार्य के लिए विधायक हरीश जनारथा ने लोक निर्माण विभाग के सौजन्य से 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की। वहीं ठेकेदार पियूष विज द्वारा भी 2 लाख रुपए की सहयोग राशि प्रदान की जाएगीस्कूल प्रधानाचार्या ने विद्यालय के प्रति सहानुभूति के लिए विधायक लोक निर्माण विभाग के सहयोग के लिए पूरे विद्यालय की ओर से धन्यवाद किया

सम्बंधित समाचार

Comments are closed