गुजरात चुनाव के नतीजों से पहले होगी राहुल गांधी की ताजपोशी

राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने पर बोले- आज नहीं तो कल सच्चाई की जीत होती है

नई दिल्ली: मोदी उपनाम को गलत तरीके से उपयोग करने के आरोप में राहुल गांधी को हुई सजा पर सर्वोच्च न्यायालय ने रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (4 अगस्त) को मोदी सरनेम से जुड़े आपराधिक मानहानि केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राहत देते हुए उनकी सजा पर रोक लगा दी। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। इसको लेकर राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई की जीत होती है। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है।

सजा पर राहत के बाद कांग्रेस के नेताओं जयराम रमेश, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि आज बड़ा खुशी वाला दिन है कि आज लोकतंत्र और संविधान की जीत हुआ है। सिर्फ राहुल गांधी की ये जीत नहीं है, ये पूरे भारत के लोगों की जीत है।  कांग्रेस अध्यक्ष ने इस दौरान मोदी सरकार पर तल्ख टिप्पणी भी की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अयोग्य घोषित करने में 24 घंटे भी नहीं लगाए गए थे अब यह देखना है कि सांसदी बहाल करने में कितना समय लगेगा। हम देखेंगे और इंतजार करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदीउपनाम टिप्पणी मानहानि मामले में सजा पर रोक लगाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहली बार मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप सबका यहां बहुत बहुत स्वागत है। उन्होंने कहा, “आज नहीं तो कल सच्चाई की जीत होती है लेकिन चाहे जो हो मेरा रास्ता साफ है। मुझे क्या करना है, मेरा क्या काम है उसे लेकर मेरे दिमाग में स्पष्टता है। जिन लोगों ने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और साथ दिया उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद।”

सम्बंधित समाचार

Comments are closed