हिमाचल: सरकारी स्कूलों में शिक्षकों-गैर शिक्षकों को चार अप्रैल तक अवकाश

हिमाचल : प्रदेश बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा होगी जुलाई

हिमाचल: प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन HPBOSE की तरफ से कंपार्टमेंट परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी शेड्यूल के अनुसार, इस साल हिमाचल बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा जुलाई में होगी। जो छात्र HPBOSE कक्षा 10वीं और 12वीं की अंतिम परीक्षा पास करने में असफल रहे हैं या जो अपने अंकों से नाखुश हैं, वे कंपार्टमेंट और सुधार परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

जो छात्र HPBOSE कक्षा 10 और 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा या सुधार परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। छात्र 5 जुलाई तक उपरोक्त परीक्षा के लिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, लेकिन विलंब शुल्क के साथ 1,000 रुपये का HPBOSE कक्षा 10 और 12 की कंपार्टमेंट परीक्षा या सुधार परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र मंगलवार, 20 जून को ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। समय सीमा से परे कोई भी आवेदन हिमाचल प्रदेश बोर्ड द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कक्षा 10 और 12 कंपार्टमेंट और अंग्रेजी परीक्षा में केवल 30 जून तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। वहीं, क्लास 10 और 12 एक अतिरिक्त विषय के लिए भी 30 जून तक अप्लाई किया जा सकता है। डिप्लोमा धारकों के लिए कक्षा 12वीं के लिए फिर से परीक्षा में रजिस्ट्रेशन के लिए 30 जून तक का समय है। इन सभी के लिए प्रवेश शुल्क 550 रुपये है. इसके बाद 5 जुलाई तक 1,000 रुपये का विलंब शुल्क लिया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed