सरस्वती नगर सनैल सड़क पर 6.50 करोड़ व्यय

शिमला: सरस्वती नगर सनैल सड़क पक्की करने पर लगभग 6.50 करोड़ रुपये की राशि खर्च हुई है। मुख्य संसदीय सचिव रोहित ठाकुर ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरस्वती नगर में कन्याओं की अंडर-19 जिला स्तरीय प्रतियोगिता के समापन अवसर पर यह जानकारी प्रदान की।

उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरस्वती नगर में शैक्षणिक भवन के निर्माण कार्य पर 28 लाख रुपये की राशि खर्च हुई है, जबकि साईंस ब्लाॅक 75 लाख रुपये से बनकर तैयार हुआ है। यह निर्माण कार्य इस क्षेत्र के बच्चों की शिक्षा में शैक्षणिक प्रोत्साहन के लिए मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो माडल स्कूल खोले जाएंगे। जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र में एक स्कूल कोटखाई तथा एक स्कूल सरस्वती नगर में खोला जाएगा, ताकि यहां के बच्चों को और अधिक गुणात्मक शिक्षा प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बागवानों का उत्पाद मंडियों तक पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत संपर्क मार्गों की दुरूस्ती के लिए विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश कर दिए गए हैं। ठियोग हाटकोटी सड़क में लगभग 52 किलोमीटर पर टायरिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि 13 किलोमीटर तक सड़का का जीएसपी कार्य पूर्ण कर लिया गया है। खड़ा पत्थर से निहारी पर सरकार द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जुब्बल कोटखाई क्षेत्र में 75 एमआईएस सेंटर खोले जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि चार दिवसीय इस खेलकूद प्रतियोगिता में जिला के 11 जोन के 412 छात्राएं विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, वालीबाल व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेंगी।

उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर भाग लेने के लिए की जाने वाली तैयारियों के लिए 15 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की, जबकि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरस्वती नगर द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 5000 रुपये की राशि देने की घोषण की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *