राहुल की सांसदी रद्द होने पर भड़की प्रदेश कांग्रेस…

शिमला: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों व सभी ब्लाक स्तर पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर गुजरात के एक न्यायालय द्वारा मानहानि के मामले में उनके खिलाफ दिये गये फैसले के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया। शिमला में यह धरना पार्टी मुख्यालय के बाहर किया गया प्रर्दशनकारियों ने राजनीति से प्रेरित व बदले की भावना से कांग्रेस नेताओं के खिलाफ जिस प्रकार झूठे मुकदमे बनाये जा रहे हैं,प्रदेश कांग्रेस पार्टी इसका जोरदार विरोध करती है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि इतने बड़े लोकतांत्रिक देश में विपक्षी पार्टी के लोग अपनी बात लोक सभा व राज्य सभा में नहीं उठा सकते, ऐसी तानाशाही वाली सरकार आजादी के बाद पहली बार देखने को मिली है।जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी के सांसद व अन्य विपक्षी दल अडानी की कम्पनी में मोदी सरकार बैको व इन्श्योरेंस कम्पनीयो से निवेश करने का जो दबाव बना रही है उसके सन्दर्भ में जेपीसी के गठन की मांग करते आ रहे हैं , परन्तु मोदी सरकार मानने को तैयार नहीं।यह सरकार जेपीसी के गठन न करने से क्यों भाग रही है ,इसी को देखते हुए इस मुद्दे पर बोलने की इजाजत संसद में नहीं मिल रही है जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।पूरी प्रदेश कांग्रेस पार्टी  राहुल गांधी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है। इस अवसर पर महिला कांग्रेस अध्यक्ष  जैनब चंदेल, यशपाल तनाईक, प्रवक्ता एस एस जोगटा,जी एस तौमर, जितेन्द्र ठाकुर,डा0 मोहन झारटा,दीपक राठौर, बलदेव ठाकुर,धरेंद्र गुप्ता,हेमराज शर्मा,रामकृष्ण शांडिल,भूपेंद्र सिंह, पूर्ण चंद,शांता राजटा, उषा दिवंत्ता  बृंदा सिंह पुष्पा शोभटा,कृष्णा,विनोद भाटिया,वीर सिंह,मोहन नेगी, सेनराम नेगी, दीपक राठौर, संतराम,दवेंद्र कुमार रत्न, व पार्टी के अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

सरकार का यह कदम पूरी तरह तानाशाही भरा है : प्रतिभा सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी की लोकसभा  सदस्यता रद्द करने के लोकसभा सचिवालय के फैंसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे केंद्र सरकार के दबाव में जल्दबाजी में लिया गया कदम बताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार का यह कदम पूरी तरह तानाशाही भरा है और कांग्रेस इस तानाशाही के खिलाफ किसी भी जन आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि आज लोकसभा का यह फैसला संसदीय परंपराओं के विपरीत है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र के हनन का यह प्रत्यक्ष प्रमाण है।

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने पर भड़के कुलदीप राठौर बोले लोकतंत्र की की गई हत्या, राहुल गांधी से डरी है केंद्र सरकार, जनता देगी जवाब,

सूरत कोर्ट द्वारा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाने के बाद लोकसभा सचिवालय द्वारा उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई जिस पर कांग्रेस भड़क गई है और भाजपा पर सोची समझी साजिश के तहत उनकी सदस्यता रद्द करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने भी इसको लेकर भाजपा पर निशाना साधा और इस उनकी सदस्यता रद्द करने के फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र में ऐसा पहली बार हुआ है। अभी तक फैसला सूरत कोर्ट ने सुनाया है और इसमें कानून की लंबी प्रक्रिया है उन्हें अपील करने का समय भी दिया गया था और हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाने के रास्ते भी अभी खुले थे लेकिन लोकसभा सचिवालय द्वारा जल्दबाजी में उनकी सदस्यता रद्द करने का फैसला लिया गया है ओर ये उनकी आवाज दबाने के लिए एक सोची समझी साजिश है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से केंद्र की मोदी सरकार डर गई है जिस तरह से राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की है उससे देश में अलग माहौल बन गया है और वह जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं उनकी पदयात्रा में लाखों की संख्या में लोग जुड़े जिसे भाजपा की जमीन खिसकनी शुरू हो गई है । इसके अलावा अडानी प्रकरण को लेकर कांग्रेस जेपीसी का गठन करने की लगातार मांग कर रहा है लेकिन उसका गठन नहीं कर रहे हैं और सोची-समझी रणनीति के तहत राहुल गांधी की घेराबंदी शुरू की गई। राहुल गांधी द्वारा भाजपा सरकार की अधिनायकवादी शासन के खिलाफ राहुल गांधी खड़े हुए हैं पहले उन्हें लोकसभा में बोलने का मौका नहीं देगा और अब उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया गया है जो कि लोकतंत्र के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से याफ है कि 2024 की इबारत लिखा जा रहा है । सत्ता में बैठे लोगों को लग रहा है कि उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक रही है लेकिन इससे कांग्रेस डरने वाली नहीं है देश की जनता और कांग्रेस राहुल गांधी के साथ खड़ी है और जिस तरह से उनके साथ केंद्र सरकार बर्ताव कर रही है वह देश की जनता सहन करने वाली नहीं है और इसका जवाब भी जनता उन्हें आने वाले समय में देगी। केंद्र सरकार को ये फैसला महंगा पड़ने वाला है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed