शिमला: युवाओं को डिजिटल माध्यम से दी जाएगी स्किल ट्रेनिंग

क्षेत्रीय उद्यमिता विकास केन्द्र को गूगल केरियर सर्टिफिकेशन प्रोग्राम को लागू करने के लिए चुना

शिमला: क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अंशुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्रीय उद्यमिता विकास केन्द्र को गूगल और एनएएसएससीओएम फाउंडेशन द्वारा गूगल केरियर सर्टिफिकेशन प्रोग्राम को लागू करने के लिए चुना गया है।
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं को कौशल तथा रोजगार प्रदान करना है। कार्यक्रम के तहत युवाओं को डिजिटल माध्यम से स्किल ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। प्रशिक्षण की अवधि 12 हफ्तों की होगी।
उन्होंने बताया कि गूगल केरियर सर्टिफिकेशन प्रोग्राम का लाभ लेने के लिए योग्यता ग्रेजुएशन (फाइनल इयर/पास आउट) और पोस्ट ग्रेजुएशन पॉलिटेक्निक है। इस कार्यक्रम को करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को रजिस्टेªशन करने के लिए ऑनलाइन गूगल फाॅर्म  https://forms.gle/zYL8GVxFGYz6RYz97 भरना होगा।
उन्होंने बताया कि कोर्सरा पर गूगल एनेलेटिक्स, गूगल आईटी स्पोर्ट, गूगल आईटी ऑटोमेशन, गूगल प्रोजेक्ट मैनेजमेंट और गूगल यूएक्स डिजाइन पांच पाठ्यक्रमों में से किसी एक में नामांकन मुफ्त में दिया जाएगा, साथ ही विषय विशेषज्ञों द्वारा तकनीकी सहायता और साक्षात्कार की तैयारी और करियर मैपिंग सहित साॅफ्ट स्किल प्रशिक्षण दिया जाएगा। पाठ्यक्रम पूरा होने पर उम्मीदवारों को प्रमाणित किया जाएगा। हैंडहोल्डिंग और प्लेसमेंट स्पोर्ट भी दिया जाएगा। पाठ्यक्रम नैसकाॅम फाउंडेशन, गूगल और आरसीईडी द्वारा समर्थित हैं।
इच्छुक उम्मीदवार प्रातः 10 बजे से सांय 5 बते तक 70189-34656 व 80911-03457 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *