कुल्लू: ब्यास नदी में पलटी राफ्ट, महिला पर्यटक की मौत

कुल्लू: कुल्लू में बबेली में आईटीबीपी कैंप के समीप ब्यास नदी में पर्यटकों की एक राफ्ट पलटने से महाराष्ट्र की एक महिला पर्यटक की मौत हो गई है। इसी राफ्ट में बैठे चार अन्य पर्यटकों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली प्रत्येक महिला शालिनी भास्कर का पूरा परिवार कुल्लू मनाली घूमने आया था और यहां व्यास नदी में रिवर राफ्टिंग का आनंद उठाने पहुंचेराफ्ट को गाइड चला रहा था। यह राफ्ट आईटीबीपी कैंप के समीप पहुंचते ही पलट गई। राफ्ट पलटने से सभी नदी में जा गिरे, हालांकि पायलट और अन्य लोगों की सहायता से अन्य पर्यटकों को बचा लिया गया, लेकिन महिला पर्यटक शालिनी प्रभाकर कोल्हे 65, पत्नी निलेश कोल्हे निवासी पुणे सिटी, महाराष्ट्र की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

महाराष्ट्र से 18 मई को महिला पति, बहू, बेटे और पोते के साथ यहां घूमने आई थी। एसपी साक्षी वर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मृतक के परिजनों के बयान कलमबद्ध किए हैं। एसडीएम सदर विकास शुक्ला का कहना है कि मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की फौरी राहत दी गई है।

पिछले 22 दिनों में ब्यास नदी में पर्यटकों के साथ यह दूसरा हादसा पेश आया है। इससे पहले 29 अप्रैल को भी छरूडू के समीप एक राफ्ट पलट गई थी। इसमें एक पर्यटक की मौत हुई थी और एक महिला घायल हो गई थी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed